भोपाल. लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी की भोपाल में आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक रघु ठाकुर ने मध्य प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में कानून व्यवस्था समाप्त हो चुकी है. पहले प्रदेश जातीय भेदभाव से ग्रस्त रहा है, परंतु अब तो स्थितियां बदतर हो चुकी हैं. सीधी में भाजपा नेता के द्वारा जिस प्रकार एक आदिवासी के ऊपर बेशर्मी से टॉयलेट की गई, उसे सारे देश ने देखा है. रघु ठाकुर ने कहा कि इस घटना के विरोध में उनकी पार्टी 11 जुलाई को जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन कर एमपी सरकार को बर्खास्त करने की मांग करेगी.

रघु ठाकुर ने का कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने आदिवासी के पैर धोकर उसे सुदामा कहा है, लेकिन क्या पैर धोने से प्रदेश की कानून व्यवस्था सुधर गई? सुदामा अपने मित्र कृष्ण के पास मदद मांगने के लिए आए थे. सीधी के मामले में तो सुदामा को पुलिस प्रशासन के बल पर भोपाल लाया गया. यहां तक की सुदामा की पत्नी ने पैसे लेने से इनकार कर दिया और कहा कि बस मेरे पति को वापस भेज दो. मुख्यमंत्री ने तो इतिहास ही बदल दिया.

सीधी के बाद शिवपुरी कांड शर्मनाक
उन्होंने कहा ‘सीधी-कांड’ के तत्काल बाद शिवपुरी कांड हो गया, जहां पर बरखाडी गांव में दो युवकों युवकों के चेहरों पर कालिख पोत कर जुलूस निकाला गया. उन्हें मल खिलाया गया. आजादी के 75 वर्ष बाद, ऐसी वीभत्स और अमानवीय घटनाएं मानवता को शर्मसार और शासन प्रशासन की अक्षमता को उजागर करती हैं. रघु ठाकुर ने कहा कि ये घटनाएं इसीलिए हो रही हैं क्योंकि मध्य प्रदेश सरकार ने सत्तापोषित व संरक्षित अपराधियों को खुला संरक्षण दिया है. इंदौर में बाहुबलियों के भय से मकान मालिकों ने अपने घरों पर ‘मकान बेचना है’ की सूचना लटकाई है.

11 को जिला मुख्यालयों पर सामूहिक ज्ञापन
रघु ठाकुर ने कहा 11 जुलाई को मध्य प्रदेश की पार्टी की सभी जिला शाखाएं जिलों में महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देंगी. इसमें मध्यप्रदेश सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की जाएगी. इसके साथ ही पार्टी आगामी 24 जुलाई को दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना धरना देकर मध्यप्रदेश सरकार को बर्खास्त करने की मांग करेगी.

अस्थाई कर्मचारियों को स्थाई करने की बात
इस बैठक में रघु ठाकुर ने भारत सरकार से आउटसोर्सिंग प्रथा को कानून से समाप्त करने की मांग की. उन्होंने कहा कि देश में केंद्र तथा राज्यों के आउटसोर्सिंग कर्मचारी और जिन्होंने 6 माह की सेवा पूरी कर ली है, उन्हें नियमित और स्थायी करने का कानून संसद में पारित किया जाए. पार्टी ने मणिपुर के हालात पर भी चिंता जताई.

बैठक में यह रहे मौजूद
लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी की बैठक में रघु ठाकुर के अलावा शंभू दयाल बघेल-राष्ट्रीय अध्यक्ष, श्याम सुंदर यादव-राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, मदन जैन-राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, मुकेश चन्द्रा-राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, अरुण प्रताप सिंह-राष्ट्रीय महासचिव, विन्देश्वरी पटेल-अध्यक्ष मध्यप्रदेश लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी, अशोक पंडा, शिव नेताम चंद्रशेखर रेड्डी, राकेश कौरव, निसार कुरैशी, भरत सराठे, डॉक्टर शिवा श्रीवास्तव, डॉ अनूप सिंह, पंकज व्यास, शिवराज सिंह, शालिगराम पाल, पुष्पेंद्र सिंह-एडवोकेट, नरेंद्र संखालिया, श्यामनंदन, गणेश सविता प्रमुख रहे.

टैग: भोपाल समाचार, एमपी न्यूज़, Raghu Thakur

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *