शादी के डेढ़ साल बाद ही दंपति का हुआ जीवन से मोह भंग, मौत का तरीका भी ऐसा चुना कि सन्न रह गए ग्रामीण

हाइलाइट्स

जैसलमेर में हुई बड़ी वारदात
खेती का काम करता था दंपति
सुनसान इलाके में पेड़ से लटके मिले शव

सांवलदान रतनू.

जैसलमेर. भारत-पाकिस्तान के बॉर्डर पर स्थित सीमावर्ती जैसलमेर (Jaisalmer) जिले के सांगड़ थाना इलाके में दिल को दहला देने वाली वारदात में एक दंपति ने फांसी का फंदा लगाकर मौत को गले (Suicide) लगा लिया. दंपति की शादी महज डेढ़ साल पहले हुई थी. वारदात की सूचना मिलते ही इलाके में सनसनी फैल गई. आत्महत्या के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम करवाकर उनको उनके परिजनों को सौंप दिए हैं.

सांगड़ थानाधिकारी सुमेर सिंह इंदा ने बताया कि वारदात शुक्रवार को बंजर इलाके में हुई. यहां ग्रामीणों को एक पेड़ पर महिला और पुरुष के शव लटके हुए दिखाए दिए. इस पर ग्रामीणों ने तत्काल पुलिस को सूचित किया. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को वहां से उतरवाया. बाद में उनकी शिनाख्त रविन्द्र (23) और रेखा (22) के रूप में हुई. ये दोनों पति पत्नी थे.

दोनों पैतृक गांव जाने की कहकर निकले थे
प्रारंभिक जांच में सामने आया कि किसान रविन्द्र (23) मूलाना गांव में एक कुंए पर रहता था. वह यहां खेती बाड़ी करता था. दोनों की शादी करीब डेढ़ साल पहले हुई थी. ये दोनों शुक्रवार को खेत से अपने पैतृक गांव पाली जिले के कालू जाने की कहकर निकले थे. उसके बाद उन्होंने एक बंजर जगह पर जाकर फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी. उसके बाद वहां एक खेत में बुआई कर रहे ट्रैक्टर चालक ने ग्रामीणों को पेड़ पर पर शव लटके होने की सूचना दी.

ऊंट के गुस्से ने ली मालिक की जान, हमला कर सिर को चबा गया, मौके पर ही तड़प-तड़पकर तोड़ा दम

मृतकों के परिवार में मातम पसरा
पुलिस ने दोनों के शवों को वहां उतरवाकर उनको जैसलमेर के सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. बाद में उनके परिजनों को सूचना दी. परिजनों के आने के बाद शवों का पोस्टमार्टम करवाया गया. मूलाना इलाके में कालू गांव के सैंकड़ों किसान आसपास के इलाकों में कुंओं पर बटाई या मजदूरी पर कार्य करते हैं. रविन्द्र के पिता भी दो तीन साल से कुंए पर खेती किसानी का कार्य कर रहे हैं. हादसे की सूचना पर मृतकों के परिवार में मातम पसरा हुआ है.

टैग: अपराध समाचार, जैसलमेर समाचार, राजस्थान समाचार, आत्महत्या का मामला

(टैग्सटूट्रांसलेट)जैसलमेर(टी)जैसलमेर समाचार(टी)जैसलमेर सामूहिक आत्महत्या मामला(टी)जैसलमेर आत्महत्या मामला(टी)जैसलमेर युगल आत्महत्या मामला(टी)जैसलमेर अपराध समाचार(टी)जैसलमेर अपराध कहानी(टी)जैसलमेर बड़ी खबर(टी) जैसलमेर आज समाचार(टी)जैसलमेर हिंदी समाचार(टी)राजस्थान(टी)राजस्थान समाचार(टी)राजस्थान सामूहिक आत्महत्या मामला(टी)राजस्थान आत्महत्या मामला(टी)राजस्थान युगल आत्महत्या मामला(टी)राजस्थान हिंदी समाचार(टी)राजस्थान आज समाचार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*