राजस्थान: बाड़मेर में पुलिस ने एनकांउटर मार गिराया तस्कर, दूसरा हुआ घायल, धोरों में गूंजी गोलियों की आवाज

हाइलाइट्स

बाड़मेर के गिड़ा थाना इलाके में हुई वारदात
जोधपुर और बाड़मेर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई
घायल तस्कर कोशलाराम है 50 हजार का इनाम घोषित

बाड़मेर. राजस्थान के बाड़मेर (Barmer) जिले के गिड़ा थाना इलाके चीबी गांव के पास जोधपुर ग्रामीण पुलिस, डीएसटी टीम और बाड़मेर पुलिस की तस्करों से मुठभेड़ (Encounter) हो गई. इस मुठभेड़ में दोनों तरफ से हुई फायरिंग में गोली लगने से 25 हजार रुपये के इनामी तस्कर ओम प्रकाश जाट (23) की मौत हो गई और कोशलाराम जाट (25) गंभीर रूप से घायल हो गया. कोशलाराम पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित है. उसे बाड़मेर के बालोतरा स्थित नाहटा चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार देने के बाद जोधपुर रेफर किया गया है. वहां उसका इलाज चल रहा है. अब उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. मुठभेड़ के बाद पुलिस ने इस मामले पर चुप्पी साध रखी है.

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जोधपुर ग्रामीण पुलिस और डीएसटी टीम मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार को दोपहर बाद तस्करों का पीछा कर रही थी. इसकी सूचना बाड़मेर पुलिस को भी दी गई थी. इस दौरान करीब साढ़े तीन बजे बाड़मेर जिले के गिड़ा चीबी गांव में पुलिस और तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई. तस्करों ने बचाव के लिए पुलिस पर फायरिंग कर दी. इस पर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की. मुठभेड़ में ओमप्रकाश की मौत हो गई और कोशलाराम घायल हो गया. ओमप्रकाश के सीने में गोली लगी बताई जा रही है जिससे उसने दम तोड़ दिया. वहीं कोशलाराम के हाथ में गोली लगी बताई जा रही है.

पुलिस ने एनकाउंटर स्थल को किया सीज
ऐसा पहली बार हुआ है कि पुलिस की ओर से इस एनकाउंटर मामले में सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर के अलावा किसी भी तरह की जानकारी शेयर नहीं की जा रही है. ऐसे में इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि एनकाउंटर से जुड़ा कोई बड़ा राज छिपा हुआ है जो अभी पुलिस उजागर नहीं करना चाहती. वहीं पुलिस ने एनकाउंटर स्थल को सीज कर दिया है. उसकी बारीकी से जांच पड़ताल की जा रही है. एनकाउंटर स्थल के नजदीक किसी को भी जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है. वहां और जोधपुर अस्पताल में बड़ी संख्या में पुलिस के जवान तैनात दिए गए हैं. ताकि कोई भी आम आदमी या मीडियाकर्मी वहां नहीं पहुंच सके.

पुलिस ने ट्वीट कर दी मामले की जानकारी
मृतक तस्कर ओमप्रकाश का शव बालोतरा के नाहटा अस्पताल में रखा हुआ है. नाहटा अस्पताल को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. वहां आज ओमप्रकाश के शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. राजस्थान पुलिस ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट कर जानकारी दी कि 25 हजार के इनामी बदमाश ओम प्रकाश जाट और 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश कोशलाराम जाट का एनकाउंटर किया गया है. इसमें ओमप्रकाश की मौत हो गई है जबकि कोशलाराम घायल हो गया है. दोनों ही आला दर्जे के बदमाश और मादक पदार्थ और डोडा पोस्त के तस्कर हैं.

कुछ पुलिसकर्मियों के भी गोलियां लगी
मुठभेड़ के दौरान कितने राउंड फायर हुए हैं पुलिस ने अभी तक इसकी संख्या नहीं बताई है. बहरहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. वह इस घटनाक्रम से जुड़ी प्रत्येक गतिविधि पर नजर बनाए हुए है. इस मामले पुलिस की ओर से गिड़ा पुलिस थाने में एफआईआर करवाई गई है. बताया जा रहा है कि फायरिंग में कुछ पुलिसकर्मियों के भी गोलियां लगी लेकिन बुलेटफूफ्र जैकेट पहने होने के कारण वे बच गए. पुलिस की गाड़ियों पर भी गोलियां लगी है.

टैग: Barmer News, अपराध समाचार, सामना करना, जोधपुर समाचार, राजस्थान समाचार, Rajasthan police

(टैग्सटूट्रांसलेट)बाड़मेर मुठभेड़ मामला(टी)बाड़मेर मुठभेड़ में तस्कर मारा गया(टी)बाड़मेर समाचार(टी)बाड़मेर अपराध समाचार(टी)बाड़मेर अपराध कहानी(टी)बाड़मेर नवीनतम समाचार(टी)बाड़मेर बड़ी खबर(टी) बाड़मेर हिंदी समाचार(टी)बाड़मेर टुडे न्यूज(टी)राजस्थान(टी)राजस्थान बड़ी खबर(टी)राजस्थान क्राइम न्यूज(टी)राजस्थान हिंदी न्यूज(टी)राजस्थान टुडे न्यूज

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*