बिलावल भुट्टो तय करेंगे पाकिस्तान की टीम ICC World Cup 2023 में खेलेगी या नहीं, सरकार ने उठाया बड़ा कदम

नई दिल्ली. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी कर दिया है. इसमें पाकिस्तान सहित 10 टीमें उतर रही हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अगस्त को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अहम मुकाबला खेला जाना है. इससे पहले पाकिस्तान सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है. प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. सरकार ने वर्ल्ड कप से पहले भारत एक जांच दल भेजने का फैसला किया है. यह दल सुरक्षा सहित अन्य व्यवस्थाओं को देखेगा. इसी के आधार पर टीम को भारत भेजने पर फैसला लिया जाएगा. बिलावल भुट्टो को जांच दल का प्रमुख बनाया गया है. इसमें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रतिनिधि को भी शामिल किया जाएगा.

पाकिस्तान क्रिकेट की बात करें, तो उसे हैदराबाद के अलावा अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई और कोलकाता में लीग राउंड के मुकाबले खेलने हैं. पाकिस्तान और अफगानिस्तान का मैच चेन्नई में होना है. पीसीबी इस मैच के वेन्यू में बदलाव चाहता है. जांच दल अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेगा. अगर इसमें कुछ बड़े बदलाव की बात की जाती है, तो रिपोर्ट आईसीसी से लेकर बीसीसीआई तक से साझा की जाएगी. टीम को पहला मैच 6 अक्टूबर को हैदराबाद में नीदरलैंड के खिलाफ खेलना है.

भारत ने एशिया कप के लिए नहीं भेजी टीम
पाकिस्तान भी वनडे वर्ल्ड कप में उतरने को लेकर जल्द पूरी तस्वीर साफ नहीं करना चाहता. उसका और बीसीसीआई के बीच एशिया कप के वेन्यू को लेकर लंबा विवाद चला. एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को मिली, लेकिन भारतीय बोर्ड ने साफ कर दिया था कि टीम टूर्नामेंट खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी. महीनों तक चले विवाद के बाद यह फैसला लिया गया कि टूर्नामेंट के 4 मुकाबले पाकिस्तान में होंगे जबकि अन्य 9 मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे. टीम इंडिया अपने सभी मैच श्रीलंका में खेलेगी. फाइनल भी श्रीलंका में ही खेला जाएगा.

वनडे वर्ल्ड कप की 10 टीमें पक्की, 11वीं टीम की लग सकती है लॉटरी, ICC कर चुका है बड़ी प्लानिंग

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी उथल-पुथल से गुजर रहा है. नजम सेठी चेयरमैन पद से हटाए जा चुके हैं. उनकी जगह जका अशरफ नए चेयरमैन बनाए गए हैं. पाकिस्तान ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप में फाइनल तक का सफर तय किया था. हालांकि उसे खिताबी मुकाबले में इंग्लैंड से हार मिली थी. ऐसे में टीम एक बार फिर बाबर आजम की अगुआई में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी.

टैग: बिलावल भुट्टो, भारत बनाम पाकिस्तान, पाकिस्तान, वर्ल्ड कप 2023

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*