हाइलाइट्स

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का राजस्थान दौरा
नौरंगदेसर में होगा भव्य लोकार्पण समारोह
सुरक्षा व्यवस्था के लिए पांच हजार पुलिसकर्मी किए तैनात

मनीष दाधीच.

बीकानेर. पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) आज एक बार फिर राजस्थान आएंगे. प्रधानमंत्री मोदी यहां राजस्थान को 24 हजार करोड़ रुपये से अधिक के राष्ट्रीय राजमार्ग, रेल, विद्युत परियोजनाओं और बीकानेर में ईएसआईसी अस्पताल निर्माण के विकास कार्यों की सौगात देंगे. इसके साथ ही जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी विशेष विमान से शाम 4 बजे बीकानेर के नाल एयरपोर्ट आएंगे. यहां से वे हेलिकॉप्टर से नौरंगदेसर जाएंगे. नौरंगदेसर में पीएम मोदी 24 हजार करोड़ से ज्यादा के प्रोजेक्ट के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे.

इनमें सबसे अहम अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेस वे लोकार्पण शामिल है. वहीं 450 करोड़ की लागत से बीकानेर रेलवे स्टेशन के रि-डेवलपमेंट कार्य का शिलान्यास करेंगे. उसके बाद वे नौरंगदेसर में स्थित लोकार्पण एवं शिलान्यास स्थल से करीब आधा किलोमीटर की दूरी पर बनाए गए सभा स्थल पहुंचेगे. वहां वे जनसभा का संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था में 5 हजार पुलिस के जवान और अधिकारी तैनात किए गए हैं.

यह है बीकानेर संभाग का राजनीति परिदृश्य
राजस्थान की राजनीति में बीकानेर संभाग काफी अहम है. संभाग की कुल 24 विधानसभा सीटों पर अभी बीजेपी और कांग्रेस का पलड़ा लगभग बराबर है. बीकानेर संभाग में बीकानेर समेत, चूरू, श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिला शामिल है. संभाग की कुल 24 सीटों में से 10 पर बीजेपी और 11 पर कांग्रेस काबिज है. वहीं तीन सीटों पर निर्दलीय और अन्य पार्टियों का कब्जा है. खुद बीकानेर जिले की 7 विधानसभा सीटों में बीजेपी और कांग्रेस के पास तीन-तीन सीटें हैं. जबकि एक सीट पर अन्य काबिज है.

ये केन्द्रीय मंत्री रहेंगे मौजूद
पीएम मोदी के दौरे के दौरान केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, नितिन गडकरी, गजेंद्र सिंह शेखावत और कैलाश चौधरी मौजूद रहेंगे. वहीं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव समेत भूपेंद्र यादव और आर के सिंह वीसी से कार्यक्रम से जुड़ेंगे. केन्द्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल खुद बीकानेर से लोकसभा सदस्य हैं. मंच पर 8 सांसदों समेत बीजेपी विधायक मौजूद रहेंगे. इस दौरान पीएम के साथ दूसरी रोड पर 100 साइक्लिस्ट रैली निकलेंगे. पीएम मोदी के दौरे की तैयारियां पूरी कर ली गई है. पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट पर है. पीएम नरेन्द्र मोदी इससे पहले 10 मई को राजस्थान की यात्रा मेवाड़ आए थे.

टैग: बीकानेर समाचार, जयपुर समाचार, पीएम नरेंद्र मोदी, राजस्थान समाचार

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *