पाकिस्तान को खुफिया जानकारियां भेज रहा शख्स गिरफ्तार, गुजरात ATS किया भंडाफोड़

अहमदाबाद. गुजरात एटीएस ने ISI के लिए जासूसी करने के नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है. इस कार्रवाई में एटीएस ने पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है. इसका नाम निलेश वालिया बताया गया. गुजरात एटीएस के मुताबिक इस शख्स ने हनीट्रैप होने के बाद पाकिस्तान को खुफिया जानकारियां साझा की हैं. जानकारी देने के बदले में उसे 25 हजार रुपये भी मिले हैं. इस नेटवर्क के तार यूपी तक भी फैले हैं और गुजरात एटीएस के इनपुट पर यूपी एटीएस ने भी राज्य में जांच शुरू कर दी है.

एटीएस ने इस मामले की जांच में पता लगाया कि निलेश अदिति के नाम से फेक प्रोफाइल से पाकिस्तान के हैंडलर से संपर्क में आया था. इसके बाद इसने बीएसएफ से जुड़ी कई अहम जानकरियां आईएसआई को भेजी. इसके बदले में उसे रुपये 25 हजार रुपये भी दिए गए थे. एटीएस इस मामले में पकड़े गए आरोपी से गहन पूछताछ कर रही है. इस दौरान कई अहम जानकारियां भी सामने आई हैं.

मोबाइल से मिली कई अहम जानकारियां
गुजरात एटीएस के अधिकारियों का कहना है कि आरोपी के मोबाइल की एफएसएल रिपोर्ट से कई जानकारियां सामने आई हैं. उससे पूछताछ जारी है और कुछ बड़े खुलासे भी हो सकते हैं.

पहले आईएस के इंडियन मॉड्यूल को किया था बेनकाब
गुजरात एटीएस को इस जासूसी के पूरे नेटवर्क में आईएसआई का हाथ होने की आशंका है. गुजरात एटीएस ने कुछ दिन पूर्व आतंकियों के नेटवर्क को ध्वस्त करते हुए आईएस के इंडियन मॉड्यूल का बेनकाब किया था.

टैग: Gujarat ATS, गुजरात समाचार, भारतीय पाकिस्तान, आईएसआई

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*