जब एमएस धोनी की नकल बाबर आजम पर पड़ी भारी, हाथ में डाला ग्लव्स, फिर लगी पेनल्टी

हाइलाइट्स

एमएस धोनी दुनिया के टॉप विकेटकीपर हैं.
धोनी की कॉपी बाबर आजम पर भारी पड़ी थी.

नई दिल्ली. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (Ms Dhoni) ने एक से बढ़कर एक नए कारनामे किए हैं. उन्होंने अपने अंदाज से सभी को अपना दीवाना बनाया है, फिर चाहे बात विकेटकीपिंग की हो, बैटिंग की या फिर कप्तानी की. धोनी की तरह कप्तानी का रोल निभाने के लिए कई खिलाड़ी प्रयासरत हैं. वहीं, माही की विकेटकीपिंग देख किसी के भी मन में विकेटकीपर बनने की जिज्ञासा जाग उठती है. ऐसा ही पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने एक बार किया था. लेकिन धोनी की नकल बाबर पर ऐसी भारी पड़ी की पूरी टीम पर पेनल्टी लगी थी.

हम बात कर रहे हैं उस मैच की जब वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने थीं. दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही थी. इस बीच बल्लेबाजी कर रहे अल्जारी जोसेफ ने लेग साइड पर एक शानदार शॉट लगा दिया. जिसके बाद विकेटकीपिंग कर रहे मोहम्मद रिजवान एक ग्लव्स उतारकर बॉल उठाने के लिए भागे. वहीं, विकेट कवर करने आए कप्तान बाबर आजम, जिनपर धोनी के विकेटकीपिंग अंदाज का भूत सवार था. उन्होंने रिजवान का ग्लव्स उठाकर एक हाथ में पहन लिया और बॉल हिट करने चले. इतना करते ही बाबर आजम का मजाक बन गया. अंपायर्स ने भी उनकी जमकर क्लास लगाई और बाबर की गलती का खामियाजा पूरी टीम को भुगतना पड़ा.

टीम पर लगी थी पेनल्टी

रोहित एंड कंपनी ‘जेट ब्लैक’ स्टाइल में डोमिनिका पहुंची, कैरेबियन एयरपोर्ट पर टीम इंडिया का फोटोशूट तो जरा देखिए

बाबर की इस हरकत का शिकार पाकिस्तान की पूरी टीम हो गई. टीम पर 5 रन की पेनल्टी लगी. जिसके बाद बाबर काफी निराश भी नजर आए. हालांकि, उन्हें इस रूल के बारे में जानकारी नहीं थी. एमएस धोनी के विकेटकीपिंग अंदाज के सभी बड़े फैन हैं, ऋषभ पंत से लेकर ईशान किशन जैसे युवा बल्लेबाज उन्हें देखकर आगे बढ़ रहे हैं. धोनी दुनिया के सबसे तेज विकेटकीपर्स में से एक हैं. उन्होंने हाल ही में आईपीएल फाइनल में शुभमन गिल को अपनी तेज तर्रार विकेटकीपिंग से पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था और टीम को 5वीं खिताबी जीत दिलाने में कामयाब हुए. उन्होंने आईपीएल 2023 में खूब सुर्खियां बटोरी थी.

टैग: बाबर आजम, म स धोनी, टीम इंडिया

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*