खेती-किसानी के बाद राहुल गांधी के लिए घर से आया खास भोजन, जानें मेन्यू में क्या था स्पेशल

परीक्षा ठाकुर/सोनीपत. हरियाणा के सोनीपत जिले के गोहाना पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की यहां खेती-किसानी करने की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं. सभी ने राहुल गांधी की ट्रैक्टर चलाते, खेत में धान की रोपाई करते, किसानों के साथ बैठकर गुफ्तगू करते हुई तस्वीरें और वीडियो देखी, लेकिन क्या आपने उस लजीज खाने की तस्वीरें देखी जो सुबह-सवेरे यहां पहुंचे राहुल गांधी को परोसा गया.

राहुल गांधी ने मदीना गांव पहुंच कर ना सिर्फ धान की रोपाई की बल्कि किसानों के बीच नाश्ता भी किया. जैसे ही ग्रामीणों को इस बात की भनक लगी कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी उनके गांव में पहुंचे हैं, सारिका नाम की लड़की उनके लिये अपने घर से खाना लाई. राहुल गांधी को नाश्ते में दाल और रोटी के साथ लस्सी पेश किया गया. राहुल ने उसे ग्रामीणों के साथ बैठ कर खाया और उनसे अपने अनुभव भी साझा किये. इसके अलावा, राहुल गांधी ने साथ में बैठी महिलाओं की अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा से भी बात करवाई. किसान महिलाओं को प्रियंका गांधी ने दिल्ली आने का न्योता दिया.

राहुल गांधी के लिए घर से नाश्ता लाने वाली बच्ची ने बताया कि राहुल गांधी ने महिलाओं से बातचीत की. उनकी दिनचर्या के बारे में पूछा. साथ ही, जाना कि उन्हें किस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

सुबह-सुबह अचानक गोहाना के गांव में पहुंचे राहुल गांधी

बता दें कि, दिल्ली से शिमला जाने के दौरान शनिवार की सुबह राहुल गांधी अचानक सोनीपत जिले के गोहाना के बरोदा हल्के और मदीना गांव में जा पहुंचे थे. राहुल गांधी के यहां आने को लेकर जिला प्रशासन को कोई सूचना नहीं दी गई थी. राहुल गांधी ने यहां किसान व मजदूरों के साथ मिल कर खेत में धान की रोपाई का काम किया और ट्रैक्टर भी चलाया.

राहुल गांधी को अपने बीच पा कर किसान और ग्रामीण हैरान रह गये. हालांकि, उनके अंदर इस बात की खुशी थी कि राहुल गांधी ने उनसे मिल कर उनका हाल जाना और दिनचर्या पूछा. इसके साथ, उन्होंने खेत में जा कर किसानी भी की.

टैग: भोजन आहार, हरियाणा समाचार, स्थानीय18, Rahul gandhi, Sonipat news

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*