क्या विदेशी लीग में नहीं खेल पाएंगे संन्यास लेने वाले प्लेयर्स? BCCI लाने जा रहा नया नियम, जानें सबकुछ

हाइलाइट्स

रिटायर्ड प्लेयर्स के लिए BCCI लाने जा रहा नया नियम
बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने की घोषणा

नई दिल्ली. पिछले कुछ सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेकर टी20 लीगों में खेलने का चलन काफी तेजी से बढ़ा है. इसके लिए बीसीसीआई (BCCI) अपने क्रिकेटरों के लिए जल्द ही एक पॉलिसी लाने जा रहा है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने कहा है कि हम पहले से निर्धारित संन्यास को रोकने के लिए एक नई नीति लाएंगे. यह पॉलिसी कुछ बड़े अधिकारियों द्वारा बनाई जाएगी और महीने भर बाद अपेक्स काउंसिल (Apex Council) में की जाएगी. इससे पहले अपेक्स काउंसिल ने एशियन गेम्स में भारतीय पुरुष और महिला टीम के उतरने पर मुहर लगा दी.

दरअसल, कई भारतीय खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिक्रेट और आईपीएल से संन्यास लेने के बाद बीसीसीआई से एनओसी लेकर विदेश में टी20 लीग खेलने के लिए चले जाते हैं. इसे लेकर बीसीसीआई एक नई नीति लागू करने जा रहा है. दरअसल, बीसीसीआई अब कूलिंग ऑफ पीरियड (Cooling off Period) लागू करने जा रहा है.

5 एशियाई क्रिकेटर, जिन्होंने संन्यास के बाद की वापसी, लिस्ट में 3 पाकिस्तानी समेत 1 भारतीय भी

” isDesktop=’true’ id=’6799593′ >

HBD Dada: भाई से सीखा क्रिकेट, घर पर ही बनाई पिच, कहानी सौरव गांगुली की जिनके सामने इंग्लैड ने भी टेके घुटने

क्या है कूलिंग ऑफ पीरियड?
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट की बात करें, तो यह आईपीएल और सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने वाले खिलाड़ियों पर लागू किया जा सकता है. इसके तहत ऐसे खिलाड़ी जो समय से पहले ही संन्यास का ऐलान कर रहे हैं. उनके फैसलों पर रोक लगाई जा सकती है. खिलाड़ियों को इसके तहत बीसीसीआई से एनओसी सर्टिफिकेट भी बनवाना होगा.

हाल में ही इंटरनेशनल क्रिकेट और आईपीएल से संन्यास लेने के बाद अंबाती रायुडू यूएसए में होने वाले मेजर लीग क्रिकेट में पार्टिसिपेट कर सकते हैं. पहले भी कई खिलाड़ियों ने ऐसा किया है. यूसुफ पठान, इरफान पठान, पार्थिव पटेल, एस श्रीसंत जैसे खिलाड़ी एफ्रो टी20 लीग में खेलते हैं. रॉबिन उथप्पा ने भी संन्यास के बाद आईएलटी20 का रुख कर लिया है.

टैग: बीसीसीआई, टीम इंडिया

(टैग्सटूट्रांसलेट)बीसीसीआई(टी)एपेक्स काउंसिल(टी)कूलिंग ऑफ पीरियड(टी)जय शाह(टी)बीसीसीआई नई नीतियां(टी)रिटायर्ड खिलाड़ी(टी)टी20 लीग(टी)जय शाह का बयान(टी)कूलिंग ऑफ पीरियड क्या है (टी) रॉबिन उथप्पा (टी) अंबाती रायडू (टी) क्रिकेट सलाहकार समिति (टी) एशियाई खेल (टी) महिला क्रिकेट टीम (टी) हिंदी क्रिकेट समाचार (टी) क्रिकेट समाचार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*