कर्नाटक विधानसभा की सुरक्षा में सेंध! बजट सत्र के दौरान अंदर घुसा शख्स, विधायक की कुर्सी पर बैठा, बाद में हुआ अरेस्ट

हाइलाइट्स

कर्नाटक विधानसभा में सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है.
शुक्रवार को बजट सत्र के दौरान एक शख्स विधानसभा में घुसा गया.
बाद में शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया.

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा (Karnataka Assembly) में सुरक्षा में चूक की बड़ी घटना सामने आई है. विधानसभा में शुक्रवार को बजट सत्र में व्यस्त रहने के दौरान एक व्यक्ति बेंगलुरु में विधानसभा में घुस गया और जनता दल (सेक्युलर) विधायक कारेम्मा (Kariyamma) की सीट पर बैठ गया. हालांकि बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

इंडिया टुडे के अनुसार पुलिस ने कहा कि कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले के व्यक्ति ने दावा किया कि वह बिना अनुमति के विधानसभा में सिर्फ इसलिए प्रवेश कर गया क्योंकि वह बजट सत्र में भाग लेना चाहता था. वह व्यक्ति, जो सदन में रहने के लिए अधिकृत नहीं था, उस पर तब ध्यान दिया गया जब जनता दल (एस) विधायक ने एक अपरिचित चेहरा देखा और अध्यक्ष और विधानसभा सचिव को सतर्क कर दिया. विधायक ने उन्हें बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति ने विधानसभा में जद (एस) विधायक कारेम्मा की सीट पर बैठा हुआ है.

पढ़ें- Karnataka Budget 2023: सिद्धारमैया ने पेश क‍िया 3.28 लाख करोड़ का बजट, कांग्रेस का 5 गारंटी प्‍लान पर फोकस, जानें क‍िसको क्‍या म‍िला…

हद तो तब हो गई जब उससे पूछताछ की गई तो लगभग 70 वर्षीय व्यक्ति ने जोर देकर कहा कि वह एक विधायक है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि व्यक्ति की पहचान थिप्पेरूद्र के रूप में हुई है और वह स्वयं को सागर का विधायक बेलुर गोपालकृष्ण बताकर सदन में घुसा था. शख्स को विधानसभा से बाहर निकालने के लिए सुरक्षा अधिकारियों को बुलाया गया. विधानसभा अध्यक्ष को भी घटना की जानकारी दी गयी. इस घटना ने कर्नाटक राज्य विधानसभा की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

घटना के बाद अधिकारियों ने जांच शुरू की और घटना के कुछ घंटों बाद शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया. गौरतलब हो कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शुक्रवार को विधानसभा में अपना रिकॉर्ड 14वां बजट पेश किया. यह नवगठित कांग्रेस सरकार का पहला बजट भी था.

टैग: Karnataka, कर्नाटक समाचार, Siddaramaiah

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*