ऊंट के गुस्से ने ली मालिक की जान, हमला कर सिर को चबा गया, मौके पर ही तड़प-तड़पकर तोड़ा दम

हाइलाइट्स

चूरू के सरदारशहर इलाके में हुई घटना
हादसे को देखकर ग्रामीणों की रूह कांप उठी
मालिक को मारने के बाद ऊंट उसके पास बैठ गया

चूरू. राजस्थान के चूरू जिले में एक ऊंट (Camel) का खौफनाक पागलपन सामने आया है. यहां गुस्साए एक ऊंट ने अपने ही मालिक की जान ले ली. गुस्साया हुआ ऊंट का अपने मालिक का सिर चबा गया. इससे ऊंट मालिक ने मौके पर ही तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया. घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीण सकते में आ गए. मालिक को मौत के घाट उतारने के बाद ऊंट वहीं बैठा रहा. बाद में लोगों ने जैसे-तैसे करके शव को ऊंट के पास से हटाया.

जानकारी के अनुसार दिल को दहला देने वाली यह घटना चूरू जिले के सरदारशहर इलाके के अजीतसर गांव में हुई. वहां शुक्रवार को एक ऊंट ने अपने मालिक की जान ले ली. ऊंट के हाथों मौत का शिकार हुए शख्स का नाम रामलाल था. उसकी उम्र 48 वर्ष की थी. ग्रामीणों के अनुसार ऊंट ने खेत में अचानक अपने मालिक पर हमला बोल दिया. उसके बाद उसके सिर को अपने मुंह में लेकर चबा गया. इससे रामलाल तड़प उठा लेकिन वह कुछ नहीं कर पाया.

हालात देखकर ग्रामीण कांप उठे
ऊंट ने रामलाल के सिर को इस कदर चबा डाला कि उसने मौके पर ही तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया. बाद में ऊंट मालिक के शव के पास बैठ गया. रामलाल के परिजनों और ग्रामीणों को पता चला तो वे वहां पहुंचे. वहां के हालात देखकर वे कांप उठे. लेकिन किसी ने ऊंट के पास जाने की हिम्मत नहीं की. बाद में सावधानीपूर्वक लोगों ने रामलाल को वहां से हटाया. इस दौरान लोगों ने उसका वीडियो भी बना लिया. ऊंट बार-बार अपने मालिक के शव पर मुंह को घुमा रहा था.

ढाणी में धूम-धड़ामः दो ऊंटों की लड़ाई के बीच आया मालिक, गुस्साए ऊंट ने किसान को उठाकर पटका, मौत

डॉक्टर्स ने रामलाल को मृत घोषित किया
परिजन और ग्रामीण रामलाल को लेकर स्थानीय अस्पताल पहुंचे. वहां डॉक्टर्स ने रामलाल को मृत घोषित कर दिया. रामलाल को मृत घोषित करते ही उसके परिजनों में कोहराम मच गया. घटना की सूचना पर पुलिस अस्पताल पहुंची और उसने शव को अपने कब्जे में ले लिया. बाद में शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया. हादसे की सूचना के बाद अजीतसर गांव में मातम पसर गया.

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना
उल्लेखनीय है कि कुछ माह पहले भी राजस्थान के बीकानेर जिले में एक ऐसी घटना हुई थी. उसमें दो ऊंटों की लड़ाई में एक ऊंट का मालिक बीच में आ गया था. इससे गुस्साया हुआ ऊंट अपने मालिक को नीचे पटककर उसे दबाकर बैठ गया था. इससे दम घुटने के कारण ऊंट मालिक की मौत हो गई थी. उस हादसे के बाद भी ग्रामीण सन्न रह गए थे. अब एक बार फिर ऐसी ही दूसरी घटना ने ग्रामीणों को डरा दिया है.

टैग: बड़ा हादसा, चूरू खबर, राजस्थान समाचार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*