अंबाती रायुडू ने विदेशी लीग से क्यों लिया नाम वापस? वजह कहीं BCCI के नए नियम तो नहीं, फ्रेंचाइजी ने तोड़ी चुप्पी

हाइलाइट्स

अंंबाती रायुडू को एमएलसी में चेन्नई सुपरकिंग्स की फ्रेंचाइजी की ओर से खेलना था
एमएलसी फ्रेंचाइजी ने रायुडू के नाम वापस लेने की वजह बताई

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बैटर अंबाती रायुडू  (Ambati Rayudu) ने अमेरिका की मेजर लीग क्रिकेट ( MLC T20) से अपना नाम वापस ले लिया है. इस टी20 लीग का पहला एडिशन 14 जुलाई से आयोजित होगा. टूर्नामेंट शुरू होने के कुछ दिन पहले रायुडू का नाम वापस लेना कई सवाल खड़े करता है. कहीं इसके पीछे बीसीसीआई (BCCI) के नए नियम तो नहीं? रायुडू ने जून में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से संन्यास लेने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रेंचाइजी टैक्सास सुपर किंग्स (Texas Super Kings) के साथ अनुबंध किया था.

फ्रेंचाइजी ने बयान जारी कर दी जानकारी
उनका यह फैसला ऐसे समय में आया है जबकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) भारतीय खिलाड़ियों के पूर्व निर्धारित संन्यास को रोकने के लिए ‘कूलिंग ऑफ पीरियड’ की व्यवस्था करने पर विचार कर रहा है. भारत के सक्रिय खिलाड़ी विदेशी लीग में नहीं खेल सकते हैं लेकिन संन्यास लेने के बाद वे इनमें खेल सकते हैं. टैक्सास सुपर किंग्स ने बयान में कहा,‘अंबाती रायुडू निजी कारणों से टैक्सास सुपर किंग्स की तरफ से एमएलसी के पहले सत्र में भाग लेने के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.’

यह भी पढ़ें: रोहित एंड कंपनी ‘जेट ब्लैक’ स्टाइल में डोमिनिका पहुंची, कैरेबियन एयरपोर्ट पर टीम इंडिया का फोटोशूट तो जरा देखिए

बीसीसीआई सचिव ने कही थे ये बात
बीसीसीआई के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने कहा है कि हम पहले से निर्धारित संन्यास को रोकने के लिए एक नई नीति लाएंगे. यह पॉलिसी कुछ बड़े अधिकारियों द्वारा बनाई जाएगी और महीने भर बाद अपेक्स काउंसिल (Apex Council) में की जाएगी. हाल में देखा गया है कि भारतीय खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिक्रेट और आईपीएल से संन्यास लेने के बाद बीसीसीआई से एनओसी लेकर विदेश में टी20 लीग खेलने के लिए जा रहे हैं.

आईपीएल की इन टीमों ने एमएलसी में खरीदी है फ्रेंचाइजी
मेजर लीग क्रिकेट अमेरिका में 14 जुलाई से 31 जुलाई तक खेला जाएगा. कोलकाता नाइट राइडर्स, चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस जैसी आईपीएल की फ्रेंचाइजी ने भी एमएलसी में टीम खरीद रखी हैं.

टैग: अंबाती रायडू

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*