ODI वर्ल्ड कप से पहले भारत और पाकिस्तान की इस टूर्नामेंट में होगी टक्कर, शेड्यूल जारी, नोट कर लें डेट

हाइलाइट्स

भारत और पाकिस्तान का सामना 19 जुलाई को होगा
टूर्नामेंट में कुल 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं
भारत को पाकिस्तान के साथ ग्रुप बी में रखा गया है

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) की क्रिकेट टीमें जब मैदान पर भिड़ती हैं तब, मुकाबला बेहद कांटे का होता है. दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ हारना नहीं चाहतीं. दोनों चिर प्रतिद्वंदी टीमें हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले का इंतजार क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से करते हैं. आगामी एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप से पहले दोनों टीमों का सामना एमर्जिंग एशिया कप (Men’s Emerging Teams Asia Cup) में होने जा रहा है. एशियन क्रिकेट काउंसिल ने शेड्यूल जारी कर दिया है जिसमें लीग स्तर पर दोनों टीमेंभिड़ेंगी. ऐसे में मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्मीद की की जा रही है.

एसीसी ने जो शेड्यूल जारी किया है उसमें भारत और पाकिस्तान की टीमें 19 जुलाई को आमने सामने होंगी. एमर्जिंग एशिया कप का आयोजन श्रीलंका में होगा. 13 जुलाई को पहला मैच खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में इंडिया-ए, पाकिस्तान-ए, नेपाल, यूएई-ए, श्रीलंका-ए, बांग्लादेश-ए, अफगानिस्तान-ए और ओमान-ए सहित कुल 8 टीमें हिस्सा लेंगी. मेगा फाइनल 23 जुलाई को खेला जाएगा.

MS Dhoni Net Worth: सालाना करोड़ों की कमाई कर रहे एमएस धोनी, कितनी संपत्ति के हैं मालिक? जानिए सबकुछ

8 टीमों को 2 ग्रुप में बांटा गया है
8 टीमों को 2 ग्रुप में बांटा गया है. भारत को ग्रुप बी में पाकिस्तान, नेपाल और यूएई ए टीमों के साथ रखा गया है जबकि ग्रुप ए में श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और ओमान की टीमें हैं. टूर्नामेंट की शुरुआत 13 जुलाई को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच मुकाबले से होगा. सभी टीमें अपने ग्रुप में शामिल टीमों से एक एक मैच खेलेंगी. लीग में एक टीम को 3 मैच खेलने का मौका मिलेगा.

टीम इंडिया कब किससे भिड़ेगी
भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 14 जुलाई को यूएई के खिलाफ करेगी. इसके बाद 17 जुलाई को उसका सामना नेपाल से और 19 जुलाई को पाकिस्तान से होगा.

एमर्जिंग एशिया कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम: साई सुदर्शन, अभिषेक शर्मा, यश धुल (कप्तान), निकिन जोस, प्रदोष रंजन पॉल, रियान पराग, निशांत संधू, प्रभसिमरन सिंह, ध्रुव जुरेल, मानव सुथार, आकाश सिंह, नितीश कुमार रेड्डी, राजवर्धन हेंगरगेकर, युवराज सिंह डोडिया, हर्षित राणा .

टैग: एशिया कप, भारत बनाम पाक, भारत बनाम पाकिस्तान

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*