BCCI का बड़ा फैसला, टीम में हो सकती है शिखर धवन की वापसी, एशियन गेम्स के लिए टीम भेजने को मिली मंजूरी

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने शुक्रवार 7 जुलाई के एक अहम फैसला लिया. इस साल होने वाले एशियन गेम्स में पुरुष और महिला क्रिकेट टीम को भेजने पर बोर्ड ने हरी झंडी दिखा दी है. शीर्ष परिषद ने सितंबर-अक्टूबर में हांगझोउ एशियाई खेलों के लिए पुरुष और महिला टीमों की भागीदारी भी मंजूर कर दी है।.

पुरुष स्पर्धा 28 सितंबर से शुरु होगी जिसमें दोयम दर्जे की भारतीय टीम हिस्सा लेगी जबकि 19 सितंबर से शुरु हो रही महिलाओं की स्पर्धा में मुख्य टीम शिरकत करेगी. क्रिकेट एशियाड इतिहास में केवल तीन बार ही खेला गया है और पिछली बार यह इंचियोन में 2014 में आयोजित हुआ था जिसमें भारत ने हिस्सा नहीं लिया था. यह प्रतियोगिता पांच अक्टूबर से शुरु हो रहे पुरुष वनडे विश्व कप के साथ ही आयोजित हो रही है.

बीसीसीआई ने एक नोट में कहा कि व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम को देखते हुए एशियाई खेलों के लिये टीम उतारना एक चुनौती होगी लेकिन राष्ट्र के लिए खेलना भी महत्वपूर्ण है और चुनौतियों से उबरते हुए दोनों वर्गों में भारतीय टीम खेलेगी. भारत पुरुष और महिला वर्ग दोनों में स्वर्ण पदक जीतने का प्रबल दावेदार है.

भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे ओपनर शिखर धवन को पुरुष टीम का कप्तान बनाए जाने की खबर है. जानकारी के मुताबिक सितंबर-अक्टूबर में जिस वक्त एशियन गेम्स का आयोजन होना है इस समय भारत की मुख्य टीम के खिलाड़ी वर्ल्ड कप 2023 में व्यस्त होंगे. ऐसे में बीसीसीआई अपनी बी टीम को गेम्स में भेज सकता है. टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों ही फॉर्मेट से बाहर हो चुके अनुभवी ओपनर शिखर धवन की कप्तानी में टीम भेजी जा सकती है. धवन को भारतीय टीम की कप्तानी का खासा अनुभव है.

टैग: एशियाई खेल, Shikhar dhawan

(टैग्सटूट्रांसलेट)सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी(टी)रिकी पोंटिंग(टी)ओडी वर्ल्ड कप(टी)आईपीएल(टी)इम्पैक्ट प्लेयर(टी)डेल्ही कैपिटल्स(टी)बीसीसीआई एपेक्स काउंसिल(टी)बीसीसीआई(टी)एशियन गेम्स(टी) )शीर्ष परिषद

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*