1 साल में 34 फिल्में रिलीज, 25 हुई हिट, ऐसा करने वाले न शाहरुख- सलमान और अक्षय कुमार, न कमल हासन, ये 63 साल…

This South Star release 35 Movie in a Year: शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, कमल हासन और अक्षय कुमार सहित अन्य लोग एक के बाद एक हिट फिल्में देने के लिए जाने जाते हैं. एक दौर में गोविंदा का नाम भी उन स्टार की लिस्ट में आता था जोो एक साल में एक साथ दर्जनों फिल्में साइन करते थे लेकिन उनकी कई फ्लॉप भी जाती थीं. ठीक वैसे ही अक्षय कुमार के साथ भी ऐसा ही है, जो एक साथ साल में कई प्रोजेक्ट्स को लेते लेकिन रिलीज के बाद तमाम उन्में से औधे मुंह गिर जाती हैं. हालांकि, एक साउथ स्टार ऐसा भी है जिसकी एक साल के भीतर 3 दर्जन से ज्यादा फिल्में रिलीज हुई थीं और उनमें से ज्यादातर हिट ही गई.

01

दरअसल, यहां हम साउथ सुपरस्टार मोहनलाल के बारे में बात कर रहे हैं जिनके नाम एक ऐसा रिकॉर्ड है जो अभी तक नहीं टूटा है. मोहनलाल मलयालम सिनेमा के सुपरस्टार हैं जिनकी फैन फॉलोइंग भी काफी अच्छी है. अभिनेता ने अपने 40 साल से अधिक के करियर में 340 से अधिक फिल्में दी हैं और उनमें से अधिकांश हिट रही हैं.

02

लेकिन क्या आप जानते हैं कि मोहनलाल ने 1986 में एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया था जिसे आज तक कोई नहीं तोड़ सका. जी हां, रिपोर्ट्स के मुताबिक उस साल सुपरस्टार की 34 फिल्में रिलीज हुईं, जिनमें से 25 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर क्लीन हिट रहीं. उन्होंने एक ही साल में सबसे ज्यादा फिल्मों में अभिनय और सबसे ज्यादा हिट फिल्मों में लीड रोल का रिकॉर्ड बनाया और ये रिकॉर्ड आज भी कायम है.

03

अभिनेता ने 1978 में फिल्म थिरानोट्टम (Thiranottam) से अपनी शुरुआत की और राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Varma) की फिल्म कंपनी (Company) से बॉलीवुड में कदम रखा और अजय देवगन और विवेक ओबेरॉय को कड़ी टक्कर दी. यह फिल्म 2002 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी जिसमें मोहनलाल ने एक पुलिस कमिश्नर वीरप्पलिल श्रीनिवासन की भूमिका निभाई थी.

04

2012 में जब ‘कंपनी’ ने 10 साल पूरे किए, तो फिल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा ने खुलासा किया कि अजय देवगन व विवेक ओबेरॉय मोहनलाल के अभिनय से इंप्रेस हुए और उन्होंने अभिनेता की प्रशंसा की थी.

05

साउथ सुपरस्टार मोहनलाल (South superstar Mohanlal) को उनकी दशरथम (Dasharatham), थूवनथुंबिकल (Thoovanathumbikal), नाडोडिकट्टू (Nadodikattu) और अन्य फिल्मों के लिए जाना जाता है. कंपनी के अलावा, मोहनलाल अमिताभ बच्चन स्टारर रामगोपाल वर्मा की आग Aag और Teez जैसी बॉलीवुड फिल्मों में भी दिखाई दिए.

06

अभिनेता अगली बार फिल्म जेलर (Jailer) में दिखाई देंगे जिसमें वे रजनीकांत (Rajnikanth) के साथ स्क्रीन साझा करते नजर आएंगे. नेल्सन द्वारा निर्देशित, तमिल भाषा की एक्शन कॉमेडी फिल्म 11 अगस्त को रिलीज होने वाली है और यह सनी देओल और अमीषा पटेल की गदर 2 (Gadar 2) के साथ टकराएगी. 63 साल की उम्र में भी मोहनलाल काफी हैंडसम दिखते हैं और फिल्मों में लीड रोल में नजर आते हैं.

(टैग्सटूट्रांसलेट)साउथ स्टार जिसने एक साल में 25 हिट फिल्में दीं(टी)मोहनलाल(टी)मोहनलाल जेलर(टी)मोहनलाल फिल्में(टी)मोहनलाल साउथ फिल्में(टी)मोहनलाल बॉलीवुड फिल्में(टी)शाहरुख खान(टी)सलमान खान( टी)कमल हासन(टी)मोहनलाल तस्वीरें(टी)मोहनलाल की हिट फिल्में(टी)मोहनलाल 25 हिट फिल्में(टी)थिरानोट्टम(टी)कौन सा अभिनेता सबसे ज्यादा हिट फिल्में देता है(टी)किस अभिनेता का भारत में सफलता का अनुपात सबसे ज्यादा है(टी)मोहनलाल उम्र(टी)मोहनलाल की पत्नी(टी)भारत में बॉक्स ऑफिस किंग कौन है(टी)भारत में किस अभिनेता का सफलता अनुपात सबसे अधिक है(टी)भारत में बॉक्स ऑफिस का किंग कौन है(टी)बॉलीवुड में रैंक 1 अभिनेता कौन है (टी) किस अभिनेता ने बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फिल्में की हैं (टी) किस अभिनेता की भारत में सबसे ज्यादा ब्लॉकबस्टर फिल्में हैं (टी) किस अभिनेता की कोई फ्लॉप फिल्में नहीं हैं (टी) सबसे ज्यादा फिल्में करने वाले शीर्ष 10 बॉलीवुड अभिनेता (टी) सबसे ज्यादा ब्लॉकबस्टर फिल्में वाले अभिनेता बॉलीवुड में(टी)बॉलीवुड में एक साल में किसी अभिनेता द्वारा सबसे अधिक फिल्में(टी)किस बॉलीवुड अभिनेता की सबसे अधिक फ्लॉप फिल्में हैं(टी)हॉलीवुड में किस अभिनेता के पास सबसे अधिक ब्लॉकबस्टर हिट हैं

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*