वर्ल्ड कप से बाहर हुई वेस्टइंडीज की करारी हार, श्रीलंका ने आखिरी मैच में बड़े अंतर से दी मात, टीम की शर्मनाक विदाई

नई दिल्ली. आईसीसी वनडे विश्व कप में जगह बनाने में नाकाम रही वेस्टइंडीज टीम के क्वालीफायर का सफर शर्मनाक हार से हुआ. श्रीलंका के खिलाफ आखिरी मुकाबले में उतरी दो बार की वर्ल्ड चैंपियन को 8 विकेट की करारी शिकस्त मिली. ऑफ स्पिनर महीश तीक्ष्णा की शानदार गेंदबाजी और सलामी बल्लेबाज पाथुम निसांका के लगातार दूसरे शतक के दम पर श्रीलंका ने दमदार जीत दर्ज की. वेस्टइंडीज के खिलाफ विश्वकप क्वालीफायर के सुपर सिक्स के अंतिम मैच में 244 रन के लक्ष्य को 34 गेंद रहते हुए 2 विकेट गंवाकर हासिल किया.

श्रीलंका पहले ही विश्व कप में अपनी जगह सुरक्षित कर चुका है जबकि दो बार का चैंपियन वेस्टइंडीज पहली बार भारत में अक्टूबर – नवंबर में होने वाली इस प्रतियोगिता में नहीं खेलेगा. कैरेबियाई टीम में प्रेरणा की कमी दिखी जिससे श्रीलंका ने मुकाबले को एकतरफा बना दिया. वेस्टइंडीज की टीम पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद 48.1 ओवर में 243 रन पर आउट हो गई. उसकी तरफ से कीसी कार्टी ने सर्वाधिक 87 रन बनाए. श्रीलंका के लिए तीक्ष्णा ने 34 रन देकर चार जबकि दासुन हेमंता ने 49 रन देकर दो विकेट लिए.

पाथुम निसांका ने इसके बाद 113 गेंदों पर 14 चौकों की मदद से 104 रन बनाये. उन्होंने दिमुथ करुणारत्ने (83) के साथ पहले विकेट के लिए 190 रन की साझेदारी करके मजबूत नींव रखी जिससे श्रीलंका ने 44.2 ओवर में दो विकेट पर 244 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. कुसाल मेंडिस 34 और सदीरा समरविक्रमा 17 रन बनाकर नाबाद रहे. श्रीलंका ने इस तरह से सुपर सिक्स में अपने पांचों मैच जीते. वह रविवार को होने वाले फाइनल में विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम नीदरलैंड से भिड़ेगा.

वेस्टइंडीज का शर्मनाक प्रदर्शन

क्वालीफायर के 5 में से टीम को सिर्फ 1 मुकाबले में जीत मिली. जिम्बाब्वे के खिलाफ 35 रन से हार के बाद टीम को नीदरलैंड्स ने सुपर ओवर में हराया. स्कॉटलैंड के खिलाफ मिली हार के साथ ही उसके विश्व कप में जगह बनाने की उम्मीद पूरी तरह से खत्म हो गई. ओमान को 7 विकेट से हराकर टीम ने एक मात्र जीत दर्ज की. आखिरी मुकाबले में श्रीलंका ने 8 विकेट से पीटकर उसे शर्मनाक विदाई दी.

टैग: वर्ल्ड कप 2023

(टैग्सटूट्रांसलेट)विश्व कप 2023(टी)आईसीसी विश्व कप 2023(टी)पथुम निसांका शतक(टी)पथुम निसानका(टी)श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को हराया

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*