रोशन अली से रोशन लाल; फिर बना रोशन अली, लव, शादी फिर निकाह… लड़की बोली- नो प्रॉब्लम!

हाइलाइट्स

हरदोई में हिंदू युवती से शादी के लिए रोशन अली बना रोशन लाल.
हिंदू रीति से शादी के बाद गांव आकर रोशन अली बन किया निकाह.
बजरंग दल ने जताया विरोध, पूछताछ में जुटी यूपी की हरदोई पुलिस.

हरदोई. उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक मुस्लिम युवक के हिंदू युवती से शादी और फिर निकाह का अजीबोगरीब मामला सामने आया है. रोशन अली ने दिल्ली में हिंदू युवती से शादी करने के लिए पहले धर्म परिवर्तन किया और फिर रोशन अली से रोशन लाल बनकर हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली. शादी के कुछ दिन बाद अपने गांव लौटे युवक ने रोशन अली बनकर फिर युवती के साथ निकाह पढ़वाया. हिंदू संगठनों के विरोध के बाद मामला पुलिस तक पहुंचा तो पुलिस दोनों को लेकर थाने आई जहां पुलिस दोनों से पूछताछ में जुटी है.

हिंदू संगठनों का कहना है कि हिंदू युवती से शादी करने के लिए रोशन अली से रोशन लाल बने युवक ने सुनियोजित तरीके से रोशन अली बनकर धर्म परिवर्तन की अनुमति लिए बगैर युवती से निकाह कर लिया. फिलहाल हिंदू संगठन के विरोध के बाद पुलिस जांच में जुटी है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी. सुरसा थाना परिसर पहुंचे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मुस्लिम युवक द्वारा हिंदू युवती को धोखा देकर निकाह करने को लेकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

मामले के बारे में बताया जा रहा है कि सुरसा थाना क्षेत्र के रामपुर गांव के रहने वाले नसरुद्दीन का बेटा रोशन अली दिल्ली में रहकर फूलों की दुकान पर काम करता था. यहां उसकी मुलाकात खयाला 830 विष्णु गार्डन तिलक नगर नई दिल्ली के रहने वाले कमलेश बंसल की बेटी लक्ष्मी बंसल से हुई. दोनों का आपस में प्रेम प्रसंग हो गया, लेकिन अलग-अलग समुदाय होने की वजह से युवती के परिजन रिश्ते के लिए राजी नहीं थे. ऐसे में लक्ष्मी बंसल से शादी करने के लिए रोशन अली ने धर्म परिवर्तन कर हिंदू धर्म अपना लिया और हिंदू रीति रिवाज से 2 माह पूर्व लक्ष्मी बंसल से शादी कर ली.

इसके बाद मामले में नया मोड़ तब आया जब एक सप्ताह बाद रोशन अली अपने गांव वापस आया और अपने परिजनों के कहने पर कल उसने खुद रोशन अली और लक्ष्मी बंसल को रोशनी बनाकर निकाह पढ़वाया. गांव में हिंदू युवती के साथ शादी करने की बात फैलने के बाद कुछ लोगों ने हिंदू संगठनों को इसकी सूचना दी, जिसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और पूरे प्रकरण की स्थानीय थाने में शिकायत की. बजरंग दल कार्यकर्ताओं के आक्रोश और शिकायत के बाद स्थानीय पुलिस दोनों को लेकर थाने आई और युवती के परिजनों को सूचना दी.

हालांकि, युवती के परिजनों का पक्ष सामने नहीं आया है, लेकिन युवती का कहना है कि वह युवक के साथ ही रहना चाहती है. इस बारे में रोशन अली से रोशनलाल और रोशनलाल से फिर रोशन अली बनने वाले युवक का कहना है कि हिंदू धर्म अपनाकर उसने दिल्ली में शादी की थी और गांव आकर उसने रोशन अली बन कर निकाह कर लिया. ऐसा उसने इसलिए किया क्योंकि वह न तो अपने ससुराल पक्ष को नाराज करना चाहता था और न ही अपने घरवालों को.

इस बीच बजरंग दल कार्यकर्ता धर्म परिवर्तन कराकर हिंदू युवती से निकाह करने वाले रोशन अली के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. बजरंग दल कार्यकर्ताओं का कहना है कि धर्म परिवर्तन के लिए परमिशन नहीं ली गई और निकाह कर लिया गया. ऐसे में हिंदू युवतियों को टारगेट किया जा रहा है उनकी मांग है कि रोशन अली के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए. फिलहाल इस मामले में पुलिस का कहना है कि पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है जांच के बाद जो भी तथ्य प्रकाश में आएंगे तथ्यों के आधार पर कार्यवाही की जाएगी.

टैग: हरदोई अपराध समाचार, ऊपर अपराध समाचार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*