‘रिंकू सिंह बेहतर विकल्‍प होते’, इंडीज दौरे की टी20 टीम पर भारत के पूर्व क्रिकेटर की दो टूक

हाइलाइट्स

आकाश ने कहा, तिलक को नंबर-3 पर बैटिंग का मौका मिलना कठिन
टीम अगर हार्दिक के नीचे फिनिशर तलाश रही तो रिंकू बढ़‍िया विकल्‍प होते

नई दिल्‍ली. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए घोषित टीम में रिंकू सिंह ( Rinku Singh) और ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की गैरमौजूदगी हर किसी को हैरान कर रही है. ऋतुराज तो इंडीज दौरे की टेस्‍ट और वनडे टीम में चुने जा चुके हैं लेकिन आईपीएल-2023 के धमाकेदार प्रदर्शन के बावजूद रिंकू का न चुना जाना फैंस के गले नहीं उतर रहा. टीम इंडिया के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि निचले क्रम में फिनिशर के तौर पर रिंकू बेहतर विकल्‍प होते.

चोपड़ा ने कहा कि टीम में तिलक वर्मा के लिए जगह है लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ और रिंकू सिंह के लिए नहीं है. अपने वीडियो ‘चोपड़ा जी की क्रिकेट चौपाल’  में उन्‍होंने कहा, ‘टीम में बड़े और अनुभवी नामों की मौजूदगी के चलते तिलक वर्मा को अपने पसंदीदा नंबर तीन पर बैटिंग का मौका मिलना मुश्किल है. इसके पीछे कारण यह है कि आपने संजू सैमसन और ईशान किशन को टीम में रखा है. जो नंबर तीन पर ज्‍यादा सूट करते हैं, ऐसे में टीम शायद तिलक को नीचे खिलाना चाहेगी.

आकाश चोपड़ा ने कहा कि टीम में तीन ओपनर हैं- शुभमन गिल, ईशान किशन और यशस्‍वी जायसवाल. इसमें से ईशान और यशस्‍वी में से कोई एक बाएं हाथ बैटर आपको ओपन करते हुए नजर आएगा. मध्‍यक्रम में सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, तिलक वर्मा और हार्दिक पंड्या हैं. ऐसे में यदि टीम इंडिया नंबर 6 पर बैटिंग कर मैच को फिनिश करने वाले बैटर की तलाश कर रही है तो मेरी राय में रिंकू बेहतर विकल्‍प होते.’

बाबर से बेहतर कप्‍तान हैं सरफराज, पाकिस्‍तान के दिग्‍गज क्रिकेटर का दावा

उन्‍होंने कहा कि टीम में चार तेज गेंदबाज हैं- उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, अवेश खान और मुकेश कुमार. इसके अलावा चार स्पिनर-अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवि बिश्‍नोई और युजवेंद्र चहल हैं. चयन की बड़ी बात यह है टी20 वर्ल्‍डकप के बाद हार्दिक को टी20 टीम की अगुवाई दी गई थी. ऐसा लगता है कि अब वे आगे भी भारतीय टी20 टीम की अगुवाई करेंगे. सूर्यकुमार का प्रदर्शन जिस तरह का रहा है, उस लिहाज से वे उप कप्‍तान के लिहाज से सही च्‍वॉइस है. रिंकू सिंह के अलावा जिस किसी अन्‍य प्‍लेयर का टीम में न होना खटकने वाला है, वह ऋतुराज गायकवाड़ हैं.

भारतीय टी 20 टीम: ईशान किशन, शुभमन गिल, यशस्‍वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या (कप्‍तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्‍नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, अवेश खान और मुकेश कुमार.

टी20 सीरीज का कार्यक्रम
पहला टी20- 3 अगस्त, ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी, त्रिनिदाद
दूसरा टी20- 6 अगस्त, नेशनल स्टेडियम, गुयाना
तीसरा टी20- 8 अगस्त, नेशनल स्टेडियम, गुयाना
चौथा टी20- 12 अगस्त, ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम, लॉडरहिल, फ्लोरिडा
पांचवां टी20- 13 अगस्त, ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम, लॉडरहिल, फ्लोरिडा.

टैग: आकाश चोपड़ा, भारत बनाम वेस्टइंडीज, रिंकू सिंह, टीम इंडिया

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*