‘मैंने बहुत दुआ की थी आप ही केस सुनें… CJI चंद्रचूड से वकील ने कहा कुछ ऐसा, जानें फिर क्‍या हुआ?

नई‍  दिल्‍ली. भारत के मुख्‍य न्‍यायाधीश (CJI) उस वक्‍त उलझन में पड़ गए जब एक याचिकाकर्ता वकील ने उनके सामने अजीबोगरीब तर्क रखने शुरू कर दिए. इस वकील ने सुप्रीम कोर्ट के मुख्‍य न्‍यायाधीश डीवाय चंद्रचूड के समक्ष कहा कि मैं दुआ कर रहा था कि मेरे केस को आप ही सुनें. बार एंड बेंच वेबसाइट की खबर के मुताबिक याचिकाकर्ता ने अपने मामले को सीजेआई के समक्ष मेंशन किया था. याचिका पर सुनवाई भी उन्‍हीं के पास पहुंची. इसपर याचिकाकर्ता ने कहा, ‘मैं काफी खुश हूं कि यह केस आपके सामने आया है. मैंने बहुत दुआ की थी कि ये केस आप ही सुनें.

चीफ जस्टिस ने इसपर कहा कि यह केस तो जस्टिस संजीव खन्‍ना के समक्ष लिस्टिड है. लिहाजा इसपर सुनवाई 19 या 20 जुलाई को होगी. इसके बाद इस याचिकाकर्ता ने जवाब दिया कि केस से ज्‍यादा मैं इस बात की दुआ कर रहा था कि यह मामला आपके पास ही सुनवाई के लिए आए. आपने सुन लिया, मैंने आधा केस जीत लिया. इसपर जस्टिस चंद्रचूड की तरफ से कहा गया कि मैं उस बेंच से इस केस को वापस अपने पास नहीं ले सकता हूं.

यह भी पढ़ें:- ‘उद्धव ने धोखा दिया..’ 2019 के राजनीतिक संकट पर देवेंद्र फडणवीस ने ठाकरे को ठहराया जिम्‍मेदार

बता दें कि आमतौर पर यह देखा गया है कि किसी मामले में अगर न्‍यायाधीश का किसी पक्ष से कोई प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से निजी संबंध पाया जाता है तो ऐसी स्थिति में न्‍यायाधीश मामले से खुद को अलग करते हुए उसे किसी अन्‍य बेंच को स्‍थानांतरित कर देते हैं. चीफ जस्टिस डीवाय चंद्रचूड अक्‍सर बड़े मामलों में अपने फैसलों के चलते काफी चर्चा में रहते हैं. शायद यही वजह है कि उनके पास मामले को लिस्‍ट कराने के लिए यह वकील काफी उत्‍साहित था.

टैग: जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, भारत का सर्वोच्च न्यायालय

(टैग्सटूट्रांसलेट)भारत का सर्वोच्च न्यायालय(टी)न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़(टी)न्यायालय समाचार(टी)भारत के मुख्य न्यायाधीश

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*