बीजेपी ने 4 राज्यों के चुनाव प्रभारी बदले, मप्र में भूपेंद्र यादव, राजस्थान में प्रह्लाद जोशी को कमान

नई दिल्‍ली. बीजेपी ने इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए चार राज्‍यों में अपने चुनाव प्रभारियों के नाम की घोषणा कर दी है. केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी को राजस्‍थान का प्रभारी बनाया गया है जबकि नितिन पटेल और कुलदीप विश्नोई सह-प्रभारी की भूमिका में नजर आएंगे. छत्तीसगढ़ राज्‍य में राज्‍यसभा के पूर्व सदस्‍य ओपी माथुर को प्रभारी और मनसुख मांडविया को सह-प्रभारी बनाया गया है. इसी तर्ज पर केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को मध्‍यप्रदेश का प्रभारी व अश्वनी वैष्णव सह-प्रभारी नियुक्‍त किया गया हैं. साथ ही तेलंगाना में बीजेपी सांसद प्रकाश जावड़ेकर को प्रभारी बनाया गया है. उनके अंतर्गत सह-प्रभारी के तौर पर सुनील बंसल काम करेंगे.

अगले साल देश में लोकसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले राजस्‍थान, मध्‍यप्रदेश, छत्‍तीसगढ़ और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव भी हैं. इन चार राज्‍यों के नतीजे काफी हद तक अगले साल होने वाले चुनाव की रूपरेखा तय करेंगे. ऐसे में बीजेपी इन चार बड़े राज्‍यों को लेकर कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है. मध्‍य प्रदेश में पहले ही बीजेपी की सरकार है. वहीं, राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ पर कांग्रेस का कब्‍जा है.

यह भी पढ़ें:- ‘उद्धव ने धोखा दिया..’ 2019 के राजनीतिक संकट पर देवेंद्र फडणवीस ने ठाकरे को ठहराया जिम्‍मेदार

पीएम नरेंद्र मोदी बीते नौ साल से केंद्र की सत्‍ता पर काबिज हैं. अगर 2024 के लोकसभा चुनाव जीतने में कामयाब रहते हैं तो वो इतिहास रच देंगे. भारत के इतिहास में कोई गैर-कांग्रेसी पीएम लगातार तीन बार इस पद पर नहीं बैठा है.

यह फैसला बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा की विभिन्‍न राज्‍यों के नेताओं के साथ बैठक के बाद लिया गया है. इस निर्णय में लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों को भी ध्‍यान में रखा गया है. रिपोर्ट के मुताबिक चर्चा के दौरान संगठन के प्रोग्राम, लोगों के सुझाव, भविष्‍य की तैयारियों पर बात हुई.

टैग: बी जे पी, मध्य प्रदेश विधानसभा, राजस्थान विधानसभा चुनाव

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*