बाबर आजम से बेहतर कप्‍तान हैं सरफराज, पाकिस्‍तान के दिग्‍गज क्रिकेटर का दावा

हाइलाइट्स

बाबर की कप्‍तानी पर कजिन कामरान अकमल भी उठा चुके सवाल
बाबर की कप्‍तानी पर कजिन कामरान अकमल भी उठा चुके सवाल

नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान के बाबर आजम (Babar Azam) की बैटिंग का भले ही दुनिया लोहा मानती है लेकिन उनकी कप्‍तानी को लेकर राय अलग है. कई क्रिकेट समीक्षक बाबर को डिफेंसिव कैप्‍टन मानते हैं. यहां तक कि बाबर के कजिन कामरान अकमल (Kamran Akmal) भी उनकी कप्‍तानी पर सवाल उठा चुके हैं. पाकिस्‍तान टीम (Pakistan Cricket Team)के पूर्व विकेटकीपर कामरान ने तल्‍ख बयान देते हुए इसी साल अप्रैल में कहा कि चार साल होने के बाद भी बाबर को अब तक कप्‍तानी करना नहीं आया. कामरान की ही तरह पाकिस्‍तान के एक अन्‍य पूर्व क्रिकेटर उमर गुल (Umar Gul) भी कप्‍तान के तौर पर बाबर खास पसंद नहीं हैं.

गुल का मानना है कि बाबर की तुलना में सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) बेहतर कप्‍तान हैं. Cricketpakistan.com की रिपोर्ट के अनुसार, कप्‍तान के तौर पर बाबर और सरफराज की तुलना को लेकर पूछे गए सवाल पर गुल ने यह जवाब दिया.

बता दें, कप्‍तान के तौर पर सरफराज, पाकिस्‍तान टीम को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में चैंपियन बना चुके हैं. इसके अलावा उनकी अगुवाई में पाकिस्‍तान टीम लगातार 11 टी20 सीरीज जीत हासिल चुकी है. दो बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बॉलर मोहम्‍मद आमिर (Mohammad Amir) और शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi)में से किसी एक को चुनने के सवाल पर गुल ने अपने साथ खेले आमिर का नाम लिया.गौरतलब है कि उमर गुल इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद पाकिस्‍तान के बॉलिंग कोच की जिम्‍मेदारी भी संभाल चुके हैं.

MS Dhoni Birthday: माही के जोखिम भरे वे फैसले जो ‘मास्‍टर स्‍ट्रोक’ साबित हुए

मजे की बात यह है कि क्रिकेट पाकिस्‍तान को पिछले माह दिए खास इंटरव्‍यू में गुल, आमिर के संन्‍यास के फैसले पर हैरानी जताते हुए उन्‍हें दूसरों पर आरोप लगाने के बाद ‘आत्‍मावलोकन’ की सलाह दी थी. आमिर ने वर्ष 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान करते हुए तत्‍कालीन हेड कोच मिस्‍बाह उल हक और बॉलिंग कोच वकार यूनुस पर उनकी अनदेखी करने का आरोप लगाया था. गुल ने कहा था,’आमिर ने जब इंटरेनशनल क्रिकेट से संन्‍यास लिया था तो मुझे हैरानी हुई थी. यह आम बात है कि जब प्रदर्शन में गिरावट आती है तो आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ता है लेकिन इसके लिए आप किसी खास कोच और किसी बात को अकेले जिम्‍मेदार नहीं ठहरा सकते. बेहतर यही होता है कि आप खुद के लिए जवाबदेह बने और जिम्‍मेदारी और चुनौतियों को समझें.’

गौरतलब है कि 40 वर्ष के उमर गुल पाकिस्‍तान के लिए 47 टेस्‍ट, 130 वनडे और 60 टी20 मैच खेल चुके हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में उनके नाम 163, वनडे में 179 और टी20 इंटरनेशनल में 85 विकेट दर्ज हैं.

टैग: बाबर आजम, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, सरफराज अहमद

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*