पाकिस्‍तान क्रिकेट में बदलाव की तैयारी में नए PCB चेयरमैन, ‘प्रोफेसर’ को मिलेगा बड़ा रोल!

हाइलाइट्स

हफीज और पीसीबी चेयरमैन जका अशरफ के बीच हुई मुलाकात
पूर्व क्रिकेटर को चीफ सेलेक्‍टर या NCA में पद की पेशकश की गई

नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान क्रिकेट (Pakistan cricket) के ढांचे में भविष्‍य में कुछ अहम बदलाव देखने को मिल सकते हैं. पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के नवनियुक्‍त चेयरमैन ज़का अशरफ (Zaka Ashraf) ने इसके लिए पहल की है .अशरफ की पाकिस्‍तान के एक पूर्व क्रिकेटर से मुलाकात को इसी दिशा में अहम डेवलपमेंट माना जा रहा है. बता दें, पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्‍मद हफीज (Mohammad Hafeez) की गुरुवार को पीसीबी चेयरमैन से लाहौर में मुलाकात हुई है जिसमें मुल्‍क के क्रिकेट की बेहतरी के मसले पर बात हुई.

cricketpakistan.com की रिपोर्ट के अनुसार, जका अशरफ ने हफीज को कुछ पदों की पेशकश की है. इस मुलाकात के दौरान हफीज ने नए पीसीबी प्रमुख का पद संभालने के लिए बधाई दी. सूत्र बताते हैं कि साथी प्‍लेयर्स में ‘प्रोफेसर’ के नाम से पॉपुलर हफीज को अशरफ की ओर से चीफ सेलेक्‍टर या पाकिस्‍तान की नेशनल क्रिकेट अकादमी में अहम भूमिका की पेशकश की गई है. इस प्रस्‍ताव पर हफीज ने पीसीबी चेयरमैन का आभार जताया. साथ ही कहा कि पाकिस्‍तान के क्रिकेट की बेहतरी के लिए वे कोई भी योगदान देने को तैयार हैं.प्रस्‍ताव पर अंतिम फैसले के लिए हफीज ने पीसीबी चेयरमैन से कुछ वक्‍त मांगा है. पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर ने कहा है कि वे परिवार और दोस्‍तों से चर्चा करने के बाद इस बारे में अंतिम फैसला करेंगे.

‘मां और पिता रो रहे थे… दोस्त ने मुझे चयन की जानकारी दी,’ गुदड़ी के लाल का कमाल

MS Dhoni Net Worth: सालाना करोड़ों की कमाई कर रहे एमएस धोनी, कितनी संपत्ति के हैं मालिक? जानिए सबकुछ

हफीज ने ‘क्रिकेट पाकिस्‍तान’ से बात करते हुए कहा कि यदि उन्हें मौका दिया गया तो वह पाकिस्‍तान के क्रिकेट में सुधार लाने का पूरा प्रयास करेंगे.पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा करना उनके लिए सम्मान की बात होगी. उन्‍हें साफ किया कि वे यह काम पैसा कमाने के लिए नहीं बल्कि पाकिस्‍तान क्रिकेट को और ऊंचाई प्रदान करने की मंशा से करना चाहते हैं. बता दें, क्रिकेट की बारीकियों पर बहुत ध्‍यान देने के लिए हफीज को उनके साथी प्‍लेयर्स ने ‘प्रोफसर’ नाम दिया था. 42 का यह खिलाड़ी पाकिस्‍तान की तीनों फॉर्मेट की टीम का अहम सदस्‍य रहा है. बल्‍लेबाजी के अलावा स्पिन गेंदबाजी में भी वे निपुण थे. 55 टेस्‍ट में 3652 रन बनाने के अलावा 53 विकेट उन्‍होंने लिए हैं. 218 वनडे में 6614 रन और 139 विकेट तथा 119 टी20 में 2514 रन व 61 विकेट हफीज के नाम पर दर्ज हैं.

टैग: मोहम्मद हाफ़िज़, पाकिस्तान क्रिकेट, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, पीसीबी

(टैग्सटूट्रांसलेट)पाकिस्तान क्रिकेट(टी)पीसीबी(टी)मोहम्मद हफीज(टी)पीसीबी चेयरमैन जका अशरफ(टी)क्रिकेट(टी)क्रिकेट न्यूज(टी)मोहम्मद हफीज

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*