धर्मेंद्र पर था जया बच्चन का क्रश, पहली मुलाकात में क्यों घबरा गई थी ‘गुड्डी’, एक्टर बोले- ये उनका प्यार…

नई दिल्ली. धर्मेंद्र और जया बच्चन दोनों लंबे समय के बाद स्क्रीन पर साथ नजर आने वाले हैं. करण जौहर की फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ से दोनों की ये बेमिसाल जोड़ी वापसी करने वाली है. फैंस दोनों के साथ देखने के बेकरार हैं. करीब 52 साल बाद धर्मेंद्र को एक किस्सा याद आया है, जिसकी चर्चा उन्होंने अब की है. उन्होंने बताया जया का उनपर क्रश था, ये बात तब की है, जब दोनों ऋषिकेश  मुखर्जी की फिल्म ‘गुड्डी’ में साथ काम कर रहे थे.

धर्मेंद्र और जया बच्चन ने साथ में कई फिल्मों में काम किया है. दोनों ने ‘शोले’, ‘चुपके-चुपके’, ‘गुड्डी’ जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि जया, अमिताभ से पहले धर्मेंद्र को पसंद करती थीं और उनपर उनका क्रश भी थे. हाल ही में इसका खुलासा बॉलीवुड के ही-मैन ने किया है.

‘जया सोफे के पीछे बैठकर मुझे निहारा करती थीं’
एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि जया और मैं जब फिल्म ‘गुड्डी’ की शूटिंग कर रहे थे, तो उनका मुझपर क्रश था. जया सोफे के पीछे बैठकर मुझे निहारा करती थीं. जब पूछा गया कि क्या सच है कि जया बच्चन उन्हें पसंद करती थीं, तो एक्टर ने कहा कि ये जया का मेरे लिए प्यार और इज्जत थी.

जया और अमिताभ मेरे संबंध पुराने हैं
धर्मेंद्र ने कहा, ‘मेरा और बच्चन परिवार को ताल्लुक लंबे समय से है. जया और अमिताभ को अब बहुत लंबे अरसे से मैं जानता हूं. मुझे आज भी याद है कि हमें कितना मजा आता था जब हम ‘शोले’ की शूटिंग कर रहे थे. आउटडोर शूटिंग तो पिकनिक जैसी हुआ करती थी. पूरी यूनिट एक बड़े परिवार की तरह साथ होती थी और सालों बाद फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ की शूटिंग के समय भी मुझे कुछ ऐसा ही लगा था.’

‘गुड्डी’ से किया था जया ने डेब्यू
1971 में जया बच्चन ने ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म ‘गुड्डी’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. 22 साल की जया बच्चन ने फिल्म में 16 साल की लड़की का रोल किया था.

ऐसी थी जया की पहली मुलाकात
जया बच्चन ने काफी समय पहले एक इंटरव्यू  दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था ‘जब मैं धर्मेंद्र से पहली बार मिली, तो वहां मौजूद एक सोफे के पीछे छुप गई. मैं बहुत नर्वस थी. मुझे पता नहीं था कि मुझे क्या करना है. वह बहुत ही सुंदर लग रहे थे. उन्होंने वाइट पैंट्स और जूते पहने थे. वह ग्रीक गॉड लग रहे थे.’

टैग: धर्मेंद्र, Jaya bachchan

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*