दिल्ली शराब घोटाले में ED की बड़ी कार्रवाई, मनीष सिसोदिया समेत अन्य आरोपियों की 52 करोड़ की संपत्ति कुर्क

नई दिल्ली. दिल्ली के शराब घोटाला मामले में ED ने बड़ी कार्रवाई की है. ईडी ने दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की संपत्ति जब्त की है. इस कार्रवाई के तहत ED ने मनीष सिसोदिया के साथ उनकी पत्नी सीमा के साथ अमनदीप ढल, राजेश जोशी, गौतम मल्होत्रा समेत कुछ अन्य की करीब 52 करोड़ 24 लाख की संपत्ति कुर्क की गई.

ED के मुताबिक इस 52 करोड़ की चल अचल संपत्ति में 7 करोड़ 29 लाख रुपये की 2 प्रॉपर्टी मनीष सिसोदिया, उनकी पत्नी सीमा सिसोदिया साथ ही राजेश जोशी और गौतम मल्होत्रा के लैंड और फ्लैट शामिल हैं. इस अटैचमेंट में 44 करोड़ 29 लाख रुपये की कैश और चल संपत्ति है. इसमें से 11 लाख 49 हजार रुपये मनीष सिसोदिया और 16 करोड़ 45 लाख रुपये बृंदको सेल्स प्राइवेट लिमिटेड और अन्य के हैं.

जांच एजेंसी द्वारा कुल 128 करोड़ का हुआ अटैचमेंट
जांच एजेंसी के मुताबिक दिल्ली आबकारी नीति फर्जीवाड़ा मामले में जांच एजेंसी ईडी द्वारा अब तक करीब कुल 128 करोड़ का अटैचमेंट किया जा चुका है. इस मामले में जांच एजेंसी ईडी के द्वारा कुल 12 आरोपियों की गिरफ्तारी भी की जा चुकी है. ईडी द्वारा इस मामले में जैसे -जैसे तफ्तीश का दायरा आगे बढ़ा रही है वैसे -वैसे आरोपपत्र भी दायर करते जा रही है. ईडी इस मामले में अब तक कुछ पांच आरोपपत्र यानी चार्जशीट कोर्ट में दायर कर चुकी है.

मनीष सिसोदिया पर लगातार कस रहा कानूनी शिकंजा
मनीष सिसोदिया पर आबकारी नीति घोटाले को लेकर आरोप लगे थे जिसके बाद उन्हें 26 फरवरी को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था. इसी केस से जुड़े मामले में बाद में ईडी ने भी सिसोदिया को गिरफ्तार किया था. इसके बाद लगातार सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ती चली गईं और उन्हें अभी तक अदालत से भी राहत नहीं मिली है.

सिसोदिया ने सुप्रीम कोर्ट से लगाई जमानत की गुहार
3 जुलाई को ही दिल्ली हाई कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका को खारिज किया है. इसके जिसके बाद मनीष सिसोदिया ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की है. उन्होंने अपनी पत्नी सीमा सिसोदिया की खराब तबीयत का हवाला देते हुए जमानत की अर्जी दी है.

टैग: Arvind kejriwal, मनीष सिसौदिया, नई दिल्ली खबर

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*