केकेआर के गेंदबाज ने एशेज में बरपाया कहर, इंग्लैंड के 6 धुरंधरों को सस्ते में भेजा पवेलियन

हाइलाइट्स

केकेआर के गेंदबाज ने एशेज में बरपाया कहर
इंग्लैंड के 6 धुरंधरों को सस्ते में भेजा पवेलियन

नई दिल्ली. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी ‘द एशेज 2023’ का तीसरा मुकाबला छह जुलाई से लीड्स में खेला जा रहा है. इस रोमांचक मुकाबले में कंगारू कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने अपनी कहर बरपाती गेंदबाजी से सबको दीवाना बना दिया है. उन्होंने अपनी टीम के लिए गेंदबाजी के दौरान पहली पारी में सर्वाधिक छह सफलता प्राप्त की. इस दौरान उनके शिकार बेन डकेट, हैरी ब्रूक, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, मोईन अली, मार्क वुड और स्टुअर्ट ब्रॉड बने.

कमिंस की बेहतरीन गेंदबाजी का असर ही रहा कि इंग्लिश टीम अपनी पहली पारी में केवल 237 रन पर ही सिमट गई. इंग्लैंड की टीम और भी जल्दी आउट हो सकती थी, लेकिन कैप्टन बेन स्टोक्स की उम्दा अर्द्धशतकीय पारी के बदौलत 237 रन तक पहुंचने में कामयाब रही. स्टोक्स ने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ महत्वपूर्ण साझेदारियां करते हुए टीम को 237 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की.

यह भी पढ़ें- Tamim Iqbal Retirement: तमीम इकबाल का यू टर्न, 24 घंटे में बदला निर्णय, यह शख्स बनीं वजह

कमिंस की उम्दा गेंदबाजी:

बात करें पहली पारी में पैट कमिंस के गेंदबाजी प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने अपनी टीम के लिए कुल 18 ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच उन्होंने 5.05 की इकोनॉमी से 91 रन खर्च करते हुए छह सफलता प्राप्त की. कमिंस के अलावा कंगारू टीम के लिए मिचेल स्टार्क ने दो और मिशेल मार्श एवं टॉड मर्फी ने क्रमशः एक-एक सफलता प्राप्त की.

टैग: राख, इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, केकेआर, पैट कमिंस

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*