किशोर कुमार का अजीब बदला, बीआर चोपड़ा के सामने रखी 1 शर्त, डायरेक्टर ने पान खाते हुए धोती में किया था डांस

नई दिल्ली: महान सिंगर किशोर कुमार (Kishore kumar) जब बॉलीवुड में जगह बनाने की कोशिश कर रहे थे, तब वे मशहूर फिल्म निर्माता बीआर चोपड़ा के पास काम मांगने पहुंचे. बीआर चोपड़ा काम देने के लिए तैयार तो हो गए, मगर उनके आगे कई शर्तें रख दीं. किशोर कुमार के हालात अच्छे नहीं थे, फिर भी उन्होंने शर्त मानने से इनकार कर दिया, मगर जाते-जाते अपने मन की बात बोलने से भी नहीं चूके.

किशोर दा ने बीआर चोपड़ा से कहा कि आपको जितना परेशान करना है कर लो, मगर वक्त हमारा भी आएगा. जब आपको जरूरत होगी, तब मैं शर्त मनवाने के बाद ही आपके साथ काम करूंगा. बीआर चोपड़ा ने उनकी बात हंसते हुए टाल दी. किशोर दा अपनी सुरीली आवाज से जमाने पर छा गए. किशोर कुमार ने जो कहा था, वह सच साबित हुआ. सुनहरे दौर का हर बड़ा डायरेक्टर चाहता था कि किशोर दा उनकी फिल्मों में गाने गा दें.

किशोर कुमार ने जब रखी बीआर चोपड़ा के सामने अजीब शर्त
बीआर चोपड़ा को भी किशोर कुमार याद आए. उन्होंने भी अपनी फिल्म में उन्हें गाना गंवाना चाहा. बीआर चोपड़ा भले पुरानी बातें भूले गए हों, मगर किशोर कुमार को सबकुछ याद था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बीआर चोपड़ा ने जब किशोर दा को फोन किया, तो वे गाना गाने के लिए तैयार हो गए, मगर उनके आगे अपनी एक अजीब शर्त रख दी.

बीआर चोपड़ा को लुंगी पहनकर करना पड़ा था डांस
किशोर दा ने शर्त रखी कि जब वे उनसे मिलने आएं, तो लुंगी पहनकर आएं, टेबल पर खडे़ होकर डांस करते हुए गाना गाने के लिए अनुरोध करें. साथ ही, गाना गाने का अनुरोध करते वक्त उनके मुंह से पान की पीक भी निकलनी चाहिए. ताज्जुब की बात यह है कि बीआर चोपड़ा उनकी सभी शर्तें मानने को तैयार हो गए. किशोर कुमार ने फिल्मों के लिए गाने के साथ-साथ एक्टिंग भी की. उन्होंने ‘ओम शांति ओम’, ‘खायके पान बनारस वाला’, ‘रोते रोते हंसना सीखो’ और ‘छूकर मेरे मन को’ जैसे कई बेहतरीन गाने गाए हैं.

टैग: बीआर चोपड़ा, किशोर कुमार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*