Tamim Iqbal retiement: ODI World Cup से 3 महीने पहले कप्तान ने ही ले लिया संन्यास, प्रेस कॉन्फ्रेंस में फूट-फूटकर रोए

हाइलाइट्स

बांग्लादेश की टीम को विश्व कप से पहले लगा झटका
वनडे टीम के कप्तान तमीम इकबाल ने लिया संन्यास

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप से 3 महीने पहले बांग्लादेश की वनडे टीम के कप्तान तमीम इकबाल ने सबको चौंकाते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया. इसके साथ ही उनके 16 साल लंबे करियर का अंत हो गया. तमीम ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की जानकारी दी. अपने संन्यास के फैसले की जानकारी देते हुए तमीम काफी भावुक हो गए थे और प्रेस कॉन्फ्रेंस में ही उनकी आंखों से आंसू बहने लगे थे. एक दिन पहले ही बांग्लादेश को अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के पहले मैच में हार का मुंह देखना पड़ा था. इसके बाद से ही तमीम की काफी आलोचना हो रही थी.

तमीम इकबाल ने संन्यास का फैसला 3 वनडे की सीरीज के पहले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद लिया. इस मैच के बाद से ही उनकी कप्तानी की आलोचना हो रही थी. फैंस उन्हें कोस रहे थे. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इकबाल के उत्तराधिकारी का नाम नहीं बताया है लेकिन शाकिब अल हसन टी20 और लिटन दास टेस्ट टीम की कमान संभाल रहे हैं. बहुत मुमकिन है कि इन दोनों में से किसी को एक वनडे की कप्तानी भी सौंप दी जाए.

34 साल के तमीम इकबाल ने युवा खिलाड़ियों को मौका मिले, इसका हवाला देकर पिछले साल इसी समय टी20 से भी रिटायरमेंट ले लिया था उन्होंने आखिरी टेस्ट इसी साल अप्रैल में आयरलैंड के खिलाफ खेला था.

पाकिस्तान को सता रहा अफगानिस्तान का डर, कोच ने भी माना, वर्ल्ड कप वेन्यू बदलने पर क्या बात हुई ये बताया

तमीम इकबाल ने इस फैसले की जानकारी देते हुए कहा, “यह मेरे लिए अंत है. मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है. मैं इस क्षण से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं. मैं टीम के सभी साथियों, कोच, बीसीबी अधिकारियों, अपने परिवार के सदस्यों और उन लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं जो मेरी लंबी यात्रा में मेरे साथ रहे. उन्होंने मुझ पर विश्वास बनाए रखा, इसके लिए सबका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. मैं प्रशंसकों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं. आपके प्यार और विश्वास ने मुझे बांग्लादेश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित किया. मैं अपने जीवन के अगले अध्याय के लिए आपकी प्रार्थनाएं चाहता हूं. मुझे दुआओं में याद रखना.”

तमीम ने फरवरी 2007 में अपने वनडे डेब्यू के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी और 2007 में वेस्टइंडीज में हुए विश्व कप में भारत के खिलाफ बांग्लादेश की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने उस मुकाबले में अर्धशतक ठोका था. तमीम ने बांग्लादेश के लिए सबसे अधिक वनडे रन (8313) और शतक (14) जमाए हैं और एक्टिव क्रिकेटर्स में विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं.

टैग: बांग्लादेश, वनडे वर्ल्ड कप, तमीम इक़बाल

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*