Russia-Ukraine War: ल्वीव में रूसी मिसाइल हमले में 4 लोगों की मौत, 9 घायल, अपार्टमेंट्स और कारें क्षतिग्रस्त

ल्वीव (यूक्रेन): पश्चिम यूक्रेन के शहर ल्वीव में रूसी मिसाइल के हमले में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर चार हो गई है. आंतरिक मंत्री इहोर क्लिमेंको ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. हमले में नौ अन्य लोग घायल हुए हैं.

ल्वीव के मेयर आंद्री सदोवयी ने कहा कि हमले वाली जगह पर करीब 60 अपार्टमेंट और 50 कारें क्षतिग्रस्त हो गई हैं. आपात सेवा के कर्मी मलबे में फंसे लोगों की तलाश कर रहे हैं. सदोवयी ने एक वीडियो संदेश में कहा कि पिछले साल आक्रमण की शुरुआत के बाद से ल्वीव के नागरिक बुनियादी ढांचे पर यह सबसे बड़ा हमला था. देश के पूर्वी हिस्से से हजारों लोग सुरक्षा के वास्ते ल्वीव में शरण लिए हुए हैं.

ये भी पढ़ें- Russia-Ukraine War: क्या रूस ने हथिया लिया बड़ा क्षेत्र! अपने सहयोगी देशों से अचानक नाराज हुए ज़ेलेंस्की, कहा- अगर देर नहीं होती तो…

घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने टेलीग्राम पर पोस्ट किया, ‘‘हमले में कई लोग जख्मी हुए और कई मारे गए हैं. पीड़ितों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं. दुश्मन को इसका निश्चित रूप से जवाब मिलेगा. कड़ा जवाब मिलेगा.’’ जेलेंस्की ने ड्रोन कैमरे के फुटेज भी पोस्ट किए, जिसमें क्षतिग्रस्त इमारतों की तस्वीरें नजर आ रही हैं. तस्वीरों में नजर आ रहा है कि इमारतों के तीसरे और चौथे तल हमले में तबाह हो गए हैं.

टैग: रूस यूक्रेन युद्ध, व्लादिमीर पुतिन, वलोडिमिर ज़ेलेंस्की

(टैग्सटूट्रांसलेट)रूस यूक्रेन युद्ध(टी)रूस यूक्रेन युद्ध समाचार(टी)रूस यूक्रेन युद्ध नवीनतम समाचार(टी)ज़ेलेंस्की ने पश्चिम को दोषी ठहराया(टी)यूक्रेन में हथियार वितरण(टी)रूस ने यूक्रेन के कई हिस्सों पर कब्जा कर लिया(टी)रूस की स्थिति- यूक्रेन युद्ध(टी)पुतिन(टी)विश्व समाचार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*