IND vs WI: क्या भविष्य के लिए टीम इंडिया की सलामी जोड़ी हो गई है तैयार? टी20 सीरीज के बाद हो जाएगा साफ

हाइलाइट्स

क्या भविष्य के लिए टीम इंडिया की सलामी जोड़ी हो गई है तैयार?
IND vs WI टी20 सीरीज के बाद हो जाएगा साफ

नई दिल्ली. भारतीय टीम का अगला दौरा वेस्टइंडीज है. वेस्टइंडीज दौरे पर ब्लू टीम को दो मैचों की टेस्ट, तीन मैचों की वनडे और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही चुका था. वहीं टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान बीते बुधवार को किया गया. इस दौरान टीम में कई बड़े बदलाव देखने को मिले. रोहित शर्मा-विराट कोहली जैसे दिग्गजों को आराम दिया गया है. वहीं आईपीएल में धमाल मचाने वाले यशस्वी जायसवाल-तिलक वर्मा जैसे युवा खिलाड़ियों को बेड़े में शामिल किया गया है.

शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल कर सकते हैं पारी का आगाज:

वेस्टइंडीज दौरे पर टी20 सीरीज में शुभमन गिल के साथ पारी का आगाज यशस्वी जायसवाल करते हुए नजर आ सकते हैं. गिल ने तो अपनी उम्दा बल्लेबाजी के बदौलत लगभग इंटरनेशनल क्रिकेट में जगह पक्की कर ली है. वहीं जायसवाल ने भी बीते आईपीएल सीजन में अपनी उम्दा बल्लेबाजी से सबका दिल मोहा है. इसके बाद से फैंस गिल-जायसवाल की जोड़ी को एक साथ भारतीय पारी का आगाज करते हुए देखना चाहते थे.

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया के धुरंधर लेग स्पिनर थे शरद पवार के ससुर, लेग ब्रेक गेंदबाजी के सामने दिग्गजों ने टेके घुटने

रोहित-शिखर की तरह हिट हो सकते हैं गिल-जायसवाल:

इसमें कोई दो राय नहीं है कि शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल एक होनहार खिलाड़ी हैं. इनकी राइट-लेफ्ट हैंडेड कॉम्बिनेशन और हिट कर सकती है. एक समय में रोहित-शिखर की जोड़ी ने भारतीय टीम को जीत दिलाने में खूब मदद की थी. इस बीच इस जोड़ी ने कई रिकॉर्ड भी साझा किए थे.

भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज शेड्यूल:

पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज का पहला मैच तीन अगस्त को खेला जाना है. इसके बाद दोनों टीमों छह और फिर आठ अगस्त को आमने-सामने होंगी. वहीं सीरीज का चौथा मुकबला 12 अगस्त को जबकि पांचवां मुकाबला 13 अगस्त को खेला जाएगा.

वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम:

इशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उप कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षऱ पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मुकेश कुमार

टैग: भारत बनाम वेस्टइंडीज, शुबमन गिल, टीम इंडिया, यशस्वी जयसवाल

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*