मोहम्मद रिजवान की टीम के मालिक ने क्यों की खुदकुशी? लिखा सुसाइड नोट, 63 की उम्र में बनने वाले थे दूल्हा

नई दिल्ली. पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) फ्रेंचाइजी मुल्तान सुल्तांस टीम (Multan Sultans) के  मालिक आलमगीर तरीन (Alamgir Tareen) ने गुरुवार को खुदकुशी कर ली. वह 63 साल के थे. पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो न्यूज के मुताबिक लाहौर पुलिस ने बताया कि तरीन ने गुलबर्ग स्थित अपने घर पर पिस्टल से अपने सिर में गोली मारी है. तरीन ने खुदकुशी से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा है जिसमें उन्होंने बताया है कि वह क्यों खुदकुशी कर रहे हैं.

घटना स्थल पर मौजूद पुलिस अधिकारियों के मुताबिक तरीन ने लिखा है कि वह लंबी बीमारी से परेशान थे. हालांकि इसके अलावा उन्होंने और कुछ नहीं लिखा है. तरीन के सगे संबंधियों के मुताबिक उन्होंने कभी भी अपने दोस्तों या करीबियों के साथ बीमारी का जिक्र नहीं किया था. वह शादीशुदा नहीं थे. हालांकि दिसंबर में वह निकाह करने वाले थे.

MS Dhoni Net Worth: सालाना करोड़ों की कमाई कर रहे एमएस धोनी, कितनी संपत्ति के हैं मालिक? जानिए सबकुछ

31 दिन… 5 टीम, पांच शतक, ‘हिटमैन’ ने वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, संगकारा छूट गए पीछे, सचिन की बराबरी की थी

आलमगीर ने कैलिफोनिर्या यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया था
आलमगीर तरीन ने अपनी बैचलर डिग्री यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया से पूरी की थी. इसके बाद मास्टर डिग्री उन्होंने याले यूनिवर्सिटी ने की. सुल्तांस फ्रेंचाइजी की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक उनकी खेलों में दिलचस्पी थी. इसलिए उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग में टीम खरीदी थी. आलमगीर तरीन वही शख्स हैं जिन्होंने पाकिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान को मुश्किल समय में सपोर्ट किया. रिजवान पीएसएल में मुल्तान सुल्तांस के कप्तान हैं. वह साल 2020 से इस टीम की कप्तानी कर रहे हैं. रिजवान की अगुआई में यह टीम खिताब जीत चुकी है.

मोहम्मद रिजवान पीएसल में मुल्तान सुल्तांस के कप्तान हैं
मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) के लिए साल 2022 कुछ खास नहीं रहा. टी20 में रिजवान उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए लेकिन तरीन ने इस टैलेटेंड विकेटकीपर पर विश्वास बनाए रखा और पीएसएल में उनसे ओपनिंग कराई. तब रिजवान के स्ट्राइक रेट को लेकर सवाल उठ रहे थे. तरीन पहली बार उस समय सुर्खियों में आए जब उन्हें 2016 में गिरफ्तार किया गया था. एक दिन उन्हें जेल की हवा खानी पड़ी. पाकिस्तान की महिला स्पोट्स एंकर जैनब अब्बास से लेकर पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ और शोएब मकसूद तरीन की आत्महत्या पर हैरान हैं.

टैग: मुल्तान सुलतान, पाकिस्तान सुपर लीग, पीएसएल

(टैग्सटूट्रांसलेट)मुल्तान सुल्तान(टी)पाकिस्तान सुपर लीग(टी)पीएसएल

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*