बास डी लीडे ने मचाया तहलका, रिचर्ड्स के खास क्लब में हुए शामिल, दुनिया में केवल 4 क्रिकेटर कर पाए हैं यह कारनामा

हाइलाइट्स

बास डी लीडे ने मचाया तहलका
रिचर्ड्स के खास क्लब में हुए शामिल
दुनिया में केवल 4 क्रिकेटर कर पाए हैं यह कारनामा

नई दिल्ली. आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर 2023 का 28वां मुकाबला गुरुवार को स्कॉटलैंड और नीदरलैंड के बीच बुलावायो में खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में नीदरलैंड की टीम को 43 गेंद शेष रहते चार विकेट से बड़ी जीत मिली. मैच के हीरो 23 वर्षीय युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी बास डी लीडे (Bas de Leede) रहे. उन्होंने अपनी टीम के लिए गेंदबाजी के दौरान पहले पहल उम्दा गेंदबाजी करते हुए पांच सफलता प्राप्त की. इसके बाद जब बल्लेबाजी की बारी आई तो आतिशी पारी खेलते हुए 123 रन की शतकीय पारी खेली.

खास क्लब में शामिल हुए बास डी लीडे:

बुलावायो में इस उम्दा प्रदर्शन के साथ ही बास डी लीडे एक खास क्लब में शामिल हो गए हैं. दरअसल, लीडे से पहले वनडे प्रारूप के एक मुकाबले में शतक और पांच विकेट लेने का कारनामा केवल तीन  खिलाड़ियों के ही नाम दर्ज था, लेकिन स्कॉटलैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन के बाद अब वह भी इस खास लिस्ट में शामिल हो गए हैं. वनडे प्रारूप के एक ही मैच में शतक और पांच विकेट हॉल लेने वाले खिलाड़ी इस प्रकार हैं-

यह भी पढ़ें- VIDEO: ब्रॉड ने स्मिथ के 100वें टेस्ट के रंग में डाली भंग, खतरनाक गेंद पर लौटाया पवेलियन

123 रन + 5 विकेट हॉल – बास डी लीडे (नीदरलैंड) बनाम स्कॉटलैंड – साल 2023
119 रन + 5 विकेट हॉल – विव रिचर्ड्स (वेस्टइंडीज) बनाम न्यूजीलैंड – साल 1987
112* रन + 5 विकेट हॉल – पॉल कॉलिंगवुड (इंग्लैंड) बनाम बांग्लादेश – साल 2005
109 रन + 5 विकेट हॉल – रोहन मुस्तफा (यूएई) बनाम पापुआ न्यू गिनी – साल 2017

बास डी लीडे का क्रिकेट करियर:

बात करें बास डी लीडे के क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने नीदरलैंड के लिए अबतक कुल 30 वनडे मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 29 पारियों में 27.32 की औसत से 765 रन निकले हैं. वनडे प्रारूप में उनके नाम एक शतक और दो अर्द्धशतक दर्ज है. वहीं गेंदबाजी के दौरान इतने ही मुकाबलों की 23 की पारियों में 32.08 की औसत से 24 सफलता दर्ज है.

वहीं बात करें उनके टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने यहां 32 मैच खेलते हुए 28 पारियों में 29.05 की औसत से 610 रन बनाए हैं. टी20 प्रारूप में उनके नाम चार अर्द्धशतक दर्ज है. वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने 22 पारियों में 16.63 की औसत से 27 विकेट चटकाए हैं.

टैग: नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, विव रिचर्ड्स, वर्ल्ड कप 2023

(टैग अनुवाद करने के लिए)बास डी लीडे(टी)विव रिचर्ड्स(टी)पॉल कॉलिंगवुड(टी)रोहन मुस्तफा(टी)आईसीसी क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर(टी)आईसीसी क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर 2023(टी)आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023(टी)आईसीसी क्रिकेट विश्व कप(टी)विश्व कप 2023(टी)विश्व कप(टी)आईसीसी(टी)डब्ल्यूसीक्यू 2023(टी)डब्ल्यूसीक्यू(टी)नीदरलैंड बनाम स्कॉटलैंड(टी)नीदरलैंड(टी)स्कॉटलैंड(टी)खेल समाचार हिंदी में(टी) )खेल समाचार(टी)खेल(टी)क्रिकेट समाचार हिंदी में(टी)क्रिकेट समाचार(टी)क्रिकेट

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*