Home Bollywood जब एक्ट्रेसेस ने अपनाया ‘खास टोटका’, थमे करियर ने पकड़ी रफ्तार, ऐश्वर्या-माधुरी...

जब एक्ट्रेसेस ने अपनाया ‘खास टोटका’, थमे करियर ने पकड़ी रफ्तार, ऐश्वर्या-माधुरी ने भी पहना काला स्कार्फ

61
0
Advertisement

मुंबईः बॉलीवुड में ऐसी कई हसीनाएं हैं, जिन्होंने अपनी खूबसूरती और हुनर के दम पर इंडस्ट्री पर सालों राज किया. एक्टर्स के करियर में उतार-चढ़ाव बेहद आम बात है. इंडस्ट्री में कुछ ऐसी हसीनाएं हैं, जिनका करियर कभी बिलकुल ही थमने लगा था, लेकिन फिर इन अभिनेत्रियों के इस थमे करियर को अचानक ही रफ्तार मिल गई. माधुरी दीक्षित, रीना रॉय (Reena Roy) से लेकर ऐश्वर्या राय तक जैसी अभिनेत्रियों के नाम इस लिस्ट में शुमार हैं. क्या आपने कभी इन हसीनाओं में एक खास बात नोटिस की है. इन सभी ने कभी ना कभी अपनी किसी ना किसी फिल्म में ब्लैक स्कार्फ या दुपट्टा जरूर ओढ़ा है.

काला स्कार्फ ओढ़ने के बाद इन हसीनाओं की खूबसूरती और भी ज्यादा बढ़ गई और इन एक्ट्रेसेस की खूबसूरती में चार चांद लगाने का श्रेय जाता है फिल्ममेकर सुभाष घई को. सुभाष घई ने खुद एक बार खुलासा किया था कि वह जान-बूझकर अपनी फिल्मों की एक्ट्रेसेस को ‘ब्लैक स्कार्फ’ पहनाते हैं. सुभाष घई के अनुसार, जब भी उन्हें बिना बोले एक्ट्रेस की फीलिंग बयान करनी होती थी, तो वह इसी तरह के सीन क्रिएट करते हैं और अभिनेत्री को ब्लैक स्कार्फ पहनाते हैं.

सुभाष घई के निर्देशन में बनी ‘सौदागर’ फिल्म आपको याद है. इस फिल्म में मनीषा कोईराला, विवेक मुशरान, दिलीप कुमार और राज कुमार जैसे स्टार लीड रोल में थे. ये एक हिट फिल्म थी, जिसमें मनीषा कोइराला भी ब्लैक स्कार्फ में दिखाई दी थीं. ब्लैक स्कार्फ में मनीषा इतनी खूबसूरत लगीं कि लोगों के लिए उन पर से नजरें हटाना मुश्किल हो गया था. आज भी उनका यह गेटअप याद किया जाता है.

Advertisement

माधुरी दीक्षित 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस रह चुकी हैं और आज भी इंडस्ट्री में उनकी एक अलग जगह है. खैर माधुरी को सुपरस्टार बनाने का श्रेय भी सुभाष घई को जाता है. उन्होंने सुभाष घई की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और वह फर्श से अर्श पर जा पहुंचीं. माधुरी ने सुभाष घई की राम लखन, खलनायक जैसी फिल्मों में ब्लैक स्कार्फ पहना. सुभाष ने जब-जब माधुरी को ब्लैक स्कार्फ ओढ़ाया, फिल्म खूब चली.

माधुरी दीक्षित ने ताल फिल्म में ब्लैक स्कार्फ ओढ़ा था.

ताल फिल्म में जब ऐश्वर्या राय ने काला दुपट्टा ओढ़ा तो पूरे सिनेमाहॉल में हंगामा मच गया. वह ब्लैक स्कार्फ में इतनी कमाल लगीं कि कई लोग तो सिर्फ ऐश्वर्या को देखने ही सिनेमाहॉल जा पहुंचे और फिल्म सुपरहिट साबित हुई. फिल्म में ऐश्वर्या के साथ अक्षय खन्ना लीड रोल में थे. सुभाष घई का कहना था कि ये किसी एक्ट्रेस की खूबसूरती को दिखाने का उनका तरीका है, जिसमें उन्हें लगता है कि एक्ट्रेस की खूबसूरती और भी बढ़ जाती है.

टैग: ऐश्वर्या राय, बॉलीवुड, मनोरंजन, मनीषा कोइराला

Source link

Previous articleRussia-Ukraine War: ल्वीव में रूसी मिसाइल हमले में 4 लोगों की मौत, 9 घायल, अपार्टमेंट्स और कारें क्षतिग्रस्त
Next articleआंखों के लिए चमत्कारी हैं 5 फूड्स, खूब करें सेवन, चश्मा लगाने की नहीं पड़ेगी जरूरत, सेहत भी होगी चकाचक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here