इंडीज दौरे की टी20 टीम में ‘यूथ इंडिया’ की ताकत,रोहित-विराट नदारद,सिर्फ एक प्‍लेयर 30+ का

नई दिल्‍ली. Indian T20 squad for West Indies tour: वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई भारतीय टीम (Team India)में अजित अगरकर (Ajit Agarkar)की अगुवाई वाली सिलेक्‍शन ने अनुभवी प्‍लेयर्स के बजाय ‘युवा जोश’ पर दांव लगाया है.ऐसा लगता है कि चयनकर्ताओं ने भविष्‍य की टी20 टीम के लिए तैयारियों को अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है और अगले वर्ष होने वाले टी20 वर्ल्‍डकप (ICC T20 World Cup) के पहले वह तमाम प्रतिभावान युवा क्रिकेटरों को आजमाने के मूड में हैं.अगला वर्ल्‍डकप जून 2024 में वेस्‍टइंडीज और अमेरिका में आयोजित होगा.

इंडीज दौरे पर होने वाली पांच टी20 मैचों की सीरीज की भारतीय टीम में रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) जैसे अनुभवी खिलाड़ी नहीं हैं. टीम में युवा प्‍लेयर्स की बहुतायत है .यदि अपवाद के तौर पर 32 वर्ष के सूर्य कुमार यादव (Suryakumar Yadav) को छोड़ दिया जाए तो शेष सभी प्‍लेयर्स की उम्र 30 वर्ष से कम है. 29 वर्ष के हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) टीम के कप्‍तान और सूर्यकुमार यादव उप कप्‍तान बनाए गए हैं.

कई क्रिकेटप्रेमियों को IPL-2023 में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह (Rinku Singh) की उपेक्षा नागवार गुजरी है जिन्‍होंने खुद को बेहतरीन फिनिशर साबित किया है. हालांकि न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, रिंकू और तेज गति से बैटिंग करने वाले विकेटकीपर जितेश शर्मा को आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में भारतीय टी20 टीम में स्‍थान दिया जा सकता है. यह सीरीज वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज के तुरंत बाद होनी है.

टीम में 20 वर्ष के तिलक वर्मा, 21 वर्ष के यशस्‍वी जायसवाल और 22 वर्ष के फिरकी गेंदबाज रवि बिश्‍नोई को स्‍थान दिया जाना इस बात का साफ संकेत है कि सिलेक्‍टर की नजर अब भविष्‍य की टीम पर है. इसके अलावा अर्शदीप सिंह और ईशान किशन (24)तथा उमरान मलिक और शुभमन गिल(23) जैसे प्‍लेयर्स की उम्र भी 25 वर्ष से कम है.

इंडीज दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम: ईशान किशन, शुभमन गिल, यशस्‍वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या (कप्‍तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्‍नाई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, अवेश खान और मुकेश कुमार.

टैग: हार्दिक पंड्या, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप, भारत बनाम वेस्टइंडीज, Suryakumar Yadav, टीम इंडिया

(टैग्सटूट्रांसलेट)भारत बनाम वेस्टइंडीज(टी)टीम इंडिया(टी)रिंकू सिंह(टी)वेस्टइंडीज दौरा(टी)सूर्यकुमार यादव(टी)हार्दिक पंड्या(टी)आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप(टी)भारतीय टी20 टीम(टी)भारतीय वेस्टइंडीज दौरे के लिए टी20 टीम

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*