web site hit counter

हाइलाइट्स

वर्ल्ड कप क्वालिफायर में टीम के हार से बुरी तरह टूटा धाकड़ क्रिकेटर
ड्रेसिंग रूम में मुंह पर हाथ रखकर रोता नजर आया

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाली 10 टीमें तय हो गईं. जिम्बाब्वे में खेले जा रहे क्वालिफायर से 2 टीमें श्रीलंका और नीदरलैंड ने वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर लिया है. इससे पहले, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे जैसी टीमों का विश्व कप खेलने का सपना टूट गया. वर्ल्ड कप क्वालिफायर के सुपर-6 राउंड के एक मैच में मेजबान जिम्बाब्वे को स्कॉटलैंड ने 31 रन से हरा दिया था. इस हार के साथ ही जिम्बाब्वे विश्व कप के लिए क्वालिफाई करने की रेस से बाहर हो गया था. इससे पहले, जिम्बाब्वे 2019 के विश्व कप के लिए भी क्वालिफाई नहीं कर पाया था. इस हार से जिम्बाब्वे का एक धाकड़ खिलाड़ी बुरी तरह टूट गया था. उसकी एक तस्वीर वायरल हो रही, जिसमें क्रिकेटर ड्रेसिंग रूम में मुंह पर हाथ रखकर रोता नजर आ रहा. ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि सिकंदर रजा हैं, जिन्होंने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था.

सिकंदर रजा ने वर्ल्ड कप क्वालिफायर में जबरदस्त प्रदर्शन किया. उन्होंने टूर्नामेंट में 1 शतक और एक अर्धशतक की मदद से 325 रन बनाए थे. इसके अलावा 9 विकेट भी लिए थे. जिम्बाब्वे एक समय वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करने की रेस में सबसे आगे नजर आ रहा था, तो उसकी वजह सिकंदर रजा ही थे. हालांकि, इस दमदार खेल के बावजूद वो अपनी टीम को वर्ल्ड कप का टिकट दिला नहीं पाए. यही वजह रही थी शायद कि वो भावुक हो गए.

स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच में भी सिकंदर रजा ने अच्छी बैटिंग की थी. उन्होंने 40 गेंद में 34 रन बनाए थे. अपनी इस पारी में उन्होंने 2 चौके और 1 छक्का लगाया था. लेकिन मेजबान टीम को जीत नहीं दिला पाए. इस मुकाबले की अगर बात करें तो जिम्बाब्वे को 235 रन का टारगेट मिला था लेकिन मेजबान देश की टीम 41.1 ओवर में 203 रन ही बना सकी. इस तरह स्कॉटलैंड ने 31 रन से मैच जीत लिया.

टैग: वनडे वर्ल्ड कप, Sikandar Raza, ज़िम्बाब्वे

(टैग्सटूट्रांसलेट)सिकंदर रजा(टी)सिकंदर रजा जिम्बाब्वे हार के बाद तबाह हो गए(टी)जिम्बाब्वे वनडे विश्व कप 2023 से बाहर(टी)सिकंदर रजा रो रहे(टी)सिकंदर रजा वनडे विश्व कप 2023 क्वालीफायर में(टी)सीन विलीअम्स(टी)सिकंदर रज़ा आँकड़े(टी)सिकंदर रज़ा नवीनतम समाचार(टी)स्कॉटलैंड बनाम ज़िम्बाब्वे हाइलाइट्स(टी)सिकंदर रज़ा सबसे तेज़ वनडे शतक(टी)एससीओ बनाम ज़िम वनडे विश्व कप(टी)2023 वनडे विश्व कप(टी)सिकंदर रज़ा उम्र(टी)क्रिकेट समाचार हिंदी में(टी)क्रिकेट समाचार(टी)सिकंदर राजा(टी)विश्व कप 2023

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *