हाइलाइट्स

वेस्टइंडीज दौरे पर धाकड़ बैटर को टीम इंडिया में नहीं मिली थी जगह
अब दिलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल में बिना खाता खोले हुआ आउट

नई दिल्ली. टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर गई है. दोनों देशों के बीच 12 जुलाई से 2 टेस्ट की सीरीज शुरू हो रही है. इस टेस्ट सीरीज के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान हुआ था तब दो खिलाड़ी का नाम नहीं होने पर खूब हो-हल्ला मचा था. एक खिलाड़ी का सेलेक्शन न होने पर सुनील गावस्कर इतना भड़क गए थे कि उन्होंने रणजी ट्रॉफी को बंद तक कर देने की बात कह डाली थी. महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच डब्ल्यूवी रमन ने भी इस क्रिकेटर को नहीं चुने जाने को लेकर सेलेक्टर्स को आड़े हाथ लिया था और कहा था कि वो सेलेक्टर्स भगवान नहीं.

ये दो खिलाड़ी थे सरफराज खान और अभिमन्यु ईश्वरन, जिन्होंने बीते 2 साल से घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार खड़ा किया था. इसके बावजूद दोनों को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली थी. इनकी जगह यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ को मौका मिला था, जिनका फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रिकॉर्ड इन दोनों बल्लेबाजों से कमतर ही है.

इसके बाद सरफराज खान और अभिमन्यु ईश्वरन के पास बदला लेने का मौका था. दोनों खुद को साबित करने के इरादे से घरेलू क्रिकेट में उतरे लेकिन हाल एक सा ही रहा. अभिमन्यु ईश्वरन ने बीते हफ्ते दिलीप ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में ईस्ट जोन की कप्तानी की थी लेकिन इस मैच की पहली पारी में ईश्वरन गोल्डन डक हो गए थे. उन्हें सेंट्रल जोन के तेज गेंदबाज आवेश खान ने पहली गेंद पर ही आउट कर दिया था. जैसा हाल अभिमन्यु का हुआ था, ठीक वैसा ही दिलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल में सरफराज का हुआ.

अभिमन्यु और सरफराज का एक सा हाल
बैंगलुरू में ही वेस्ट और सेंट्रल जोन के बीच खेले जा रहे दिलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल के पहले दिन बुधवार को सरफराज खान 12 गेंद खेलने के बाद भी खाता नहीं खोल पाए और उन्हें सेंट्रल जोन के कप्तान शिवम मावी ने क्लीन बोल्ड कर दिया. सरफराज और अभिमन्यु दोनों को ही दोहरा झटका लगा. एक तो टेस्ट टीम में मौका नहीं मिला और इसके बाद जब घरेलू क्रिकेट में जवाब देने की बारी आई तो दोनों का डब्बा गोल हो गया.

दोनों दिलीप ट्रॉफी में रहे फ्लॉप
बता दें कि सरफराज खान ने 2022-23 रणजी सीजन में 6 मैच में 92.66 के औसत से कुल 556 रन बनाए थे. इसमें 3 शतक शामिल थे. वहीं साल 2021-22 में सरफराज ने 123 के औसत से 982 रन बनाए थे. उन्होंने 4 शतक भी लगाए थे. वहीं, अभिमन्यु ईश्वरन ने भी 2022-23 सीजन में 8 मैच में 60 की औसत से 798 रन बनाए थे. इस सलामी बल्लेबाज ने भी 3 शतक लगाए थे. इसके बावजूद उन्हें भी सरफराज की तरह वेस्टइंडीज दौरे के लिए टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली थी.

टैग: दलीप ट्रॉफी, भारत बनाम वेस्टइंडीज, Sarfaraz Khan, टीम इंडिया

(टैग्सटूट्रांसलेट) सरफराज खान (टी) अभिमन्यु ईश्वरन (टी) दलीप ट्रॉफी 2023 (टी) दलीप ट्रॉफी सेमीफाइनल (टी) सरफराज खान दलीप ट्रॉफी में शून्य पर आउट (टी) वेस्ट जोन बनाम सेंट्रल जोन (टी) दलीप ट्रॉफी सेमीफाइनल (टी) दलीप ट्रॉफी में अभिमन्यु ईश्वरन गोल्डन डक (टी)वेस्टइंडीज सीरीज के लिए भारत की टेस्ट टीम(टी)वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की टेस्ट टीम(टी)यशस्वी जायसवाल(टी)रुतुराज गायकवाड़(टी)अभिमन्यु ईश्वरन सरफराज खान(टी)सरफराज खान पहले क्लास रिकॉर्ड (टी) रणजी ट्रॉफी 2023 में सरफराज खान (टी) रणजी ट्रॉफी में अभिमन्यु ईश्वरन (टी) सुनील गावस्कर सरफराज खान सुनील गावस्कर सरफराज खान (टी) भारत बनाम वेस्टइंडीज (टी) वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया (टी) सरफराज खान वजन(टी)सरफराज खान आँकड़े(टी)क्रिकेट समाचार हिंदी में(टी)क्रिकेट समाचार(टी)सरफराज खान(टी)अभिमन्यु ईश्वरन

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *