नई दिल्ली. पैट कमिंस की अगुआई में ऑस्ट्रेलिया की टीम एशेज सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है. 5 मैचों की सीरीज पर कब्जा करने से कंगारू टीम सिर्फ एक जीत दूर है. लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में उसे अंतिम दिन जीत मिली थी, लेकिन जॉनी बेयरस्टो के स्टंपिंग विवाद ने दोनों टीमों के बीच टेंशन बढ़ा दी है. इस मामले ने इतना तूल पकड़ा कि दोनों देश के पीएम तक एक-दूसरे के आमने-सामने आ गए. सीरीज का तीसरा मुकाबला 6 जुलाई से हेडिंग्ले में खेला जाएगा. बेन स्टोक्स की अगुआई में इंग्लैंड को सीरीज जीतने के लिए बचे तीनों मुकाबले जीतने होंगे. इस बीच बड़ी खबर आ रही है कि तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लिश टीम में 3 बदलाव किए जा सकते हैं. ऑस्ट्रेलियाई में भी बदलाव होगा. नाथन लायन चोट के कारण बाहर हो चुके हैं.

द टेलीग्राफ की खबर के अनुसार, तीसरे टेस्ट से 3 खिलाड़ियों को बाहर किया जा सकता है. इसमें तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन भी शामिल हैं. वे फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 1100 से अधिक तो टेस्ट में लगभग 700 विकेट ले चुके हैं. इसके अलावा तेज गेंदबाज जोस टंग भी प्लेइंग-11 से बाहर रखे जा सकते हैं. बैटर ओली पोप चोट के चलते  सीरीज से बाहर हो चुके हैं. उनकी जगह हैरी ब्रुक को मौका मिल सकता है. उन्हें नंबर-3 पर उतारा जा सकता है.

मोईन अली की होगी वापसी
सीरीज से पहले मोईन अली ने टेस्ट से संन्यास वापस लिया था, लेकिन एक ही टेस्ट के बाद उंगली की चोट के कारण वे बाहर हो गए थे. तीसरे टेस्ट के लिए इस ऑलराउंडर की वापसी हो सकती है. इसके अलावा तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स और मार्क वुड को भी तीसरे टेस्ट के लिए टीम में जगह मिल सकती है. 40 साल के जेम्स एंडरसन पहले 2 टेस्ट में सिर्फ 3 ही विकेट ले सके थे. इसके बाद उन्होंने कहा था कि वे इन 2 टेस्ट के प्रदर्शन को याद नहीं रखना चाहेंगे.

वर्ल्ड कप से 3 टीमों को बाहर करने वाला खूंखार गेंदबाज, 150 किमी से अधिक की स्पीड, निशाने पर टीम इंडिया भी

कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैक्कुलम की जोड़ी ने इंग्लैंड को टेस्ट में अच्छी सफलता दिलाई. टीम तेज बल्लेबाजी कर रही है. लेकिन एशेज सीरीज के पहले 2 मुकाबले गंवाने के बाद उन पर भी दबाव होगा. दूसरा टेस्ट हारने के बाद स्टोक्स ने कहा था कि टीम अभी भी वापसी कर सकती है. हम पहले भी ऐसा किया है. हेडिंग्ले में होने वाला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ का 100वां टेस्ट होगा. ऐसे में वे इसे यादगार बनाना चाहेंगे.

टैग: राख, ऑस्ट्रेलिया, इंगलैंड, इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *