हाइलाइट्स

वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई नहीं करने के बाद दिग्गज ने छोड़ी टीम की कप्तानी
वनडे में सबसे अधिक शतक ठोकने वाले धाकड़ बैटर को मिली है टीम की कमान

नई दिल्ली. जिम्बाब्वे में खेले जा रहे वर्ल्ड कप क्वालिफायर में टीमों की हार का साइड इफेक्ट दिखने लगा है. आयरलैंड के विश्व कप 2023 के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाने की वजह से एंडी बालबर्नी ने वनडे और टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी. उनके स्थान पर पॉल स्टर्लिंग को अस्थायी तौर पर टीम का कप्तान बनाया गया है. स्टर्लिंग ने आयरलैंड के लिए वनडे में सबसे अधिक 14 शतक जमाए हैं. वो इस साल सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज तक ही लिमिटेड ओवर क्रिकेट में टीम की कमान संभालेंगे. बालबर्नी ने भले ही टी20 और वनडे टीम की कप्तानी छोड़ दी है लेकिन टेस्ट में वो ये जिम्मेदारी संभालते रहेंगे. वहीं दोनों फॉर्मेट में सेलेक्शन के लिए भी उपलब्ध रहेंगे.

बालबर्नी ने 2019 में जिम्मेदारी संभालने के बाद आयरलैंड के लिए 89 मुकाबलों ( 4 टेस्ट, 33 वनडे और 52 टी20) में कप्तानी की थी. वो टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे.

बालबर्नी ने छोड़ी आयरलैंड की कप्तानी
एंडी बालबर्नी ने कप्तानी छोड़ने के बाद एक बयान में कहा, “बहुत सोच-विचार के बाद, मैंने वनडे और टी20 कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है. पिछले कुछ वर्षों में इस टीम का नेतृत्व करना मेरे लिए बड़े सम्मानों में से एक रहा है और मैं कई खिलाड़ियों, कोच, क्रिकेट आयरलैंड और आयरलैंड टीम के समर्थकों से मैदान पर और बाहर मिले समर्थन के लिए आभारी हूं.”

जिम्बाब्वे भी वर्ल्ड कप से बाहर, स्कॉटलैंड-नीदरलैंड में से कौन पहुंच सकता है? जानें क्वालिफिकेशन का पूरा गणित

आयरलैंड ने वर्ल्ड कप क्वालिफायर में 6 में से 3 मैच जीते और 10 टीमों के टूर्नामेंट में टीम सातवें स्थान पर रही. आयरलैंड ने सभी मुकाबले वर्ल्ड कप की क्वालिफिकेशन रेस से बाहर होने के बाद जीते थे. आयरिश टीम ने अमेरिका, नेपाल और यूएई को हराया था. टीम का अगला मिशन टी20 विश्व कप यूरोपीय क्वालीफायर है, जो 20 जुलाई से शुरू होगा. इसके बाद अगस्त में भारत के खिलाफ घरेलू मैदान पर तीन मैचों की टी20 सीरीज और सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है.

टैग: आयरलैंड, वनडे वर्ल्ड कप, पॉल स्टर्लिंग

(टैग अनुवाद करने के लिए)एंडी बालबर्नी(टी)एंडी बालबर्नी ने कप्तानी छोड़ी(टी)पॉल स्टर्लिंग(टी)2023 वनडे विश्व कप क्वालीफायर(टी)एंड्रयू बालबर्नी ने आयरलैंड की सफेद गेंद की कप्तानी छोड़ी(टी)एंडी बालबर्नी ने कप्तानी रिकॉर्ड(टी)पॉल स्टर्लिंग नया कप्तान (टी) वनडे विश्व कप क्वालीफायर (टी) वनडे विश्व कप क्वालीफायर में आयरलैंड (टी) आयरलैंड वनडे विश्व कप 2023 की दौड़ से बाहर (टी) एंडी बालबर्नी आँकड़े (टी) पॉल स्टर्लिंग आँकड़े (टी) एंडी बालबर्नी कप्तानी रिकॉर्ड (टी) पॉल स्टर्लिंग रिकॉर्ड(टी)आयरलैंड के लिए सर्वाधिक रन(टी)आयरलैंड के लिए सर्वाधिक शतक(टी)स्कॉटलैंड बनाम नीदरलैंड(टी)ओडीआई विश्व कप क्वालीफायर सुपर 6(टी)क्रिकेट समाचार हिंदी में(टी)क्रिकेट समाचार(टी)एंडी बाल्बर्नी( टी)पॉल स्टर्लिंग(टी)आयरलैंड क्रिकेट टीम

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *