50 के दशक में किया बॉलीवुड पर राज, बहन ने भी एक्टिंग में बनाया करियर, इमरान हाशमी से है खास कनेक्शन, पहचाना?

नई दिल्ली. इमरान हाशमी ने अपने एक्टिंग करियर में कई ऐसे किरदार निभाए हैं, जिन पर फैंस ने खूब प्यार लुटाया. आज भले ही वह इंडस्ट्री में फैंस का दिल जीतने में नाकामयाब हो रहे हों लेकिन कभी इंडस्ट्री में उनका सिक्का चलता था. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इमरान हाशमी की दादी भी हिंदी सिनेमा की सुपरहिट एक्ट्रेस रह चुकी हैं. अपने दौर में उन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं.

फिल्मी दुनिया में ऐसे कई स्टार्स हैं जिनकी पीढ़ियां लंबे समय से एक्टिंग की दुनिया में नाम कमाती आ रही है. कुछ सितारों के फैमिली मेंबर्स आज भी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी धाक जमाए हुए हैं और अपने दिलकश अंदाज से फैंस के दिलों को जीतते आ रहे हैं. उन्हीं में से एक हैं एक एक्टर इमरान हाशमी हैं. इमरान हाशमी एक दौर में अपने काम से खूब सुर्खियां बटोरी हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इमरान हाशमी की दादी भी हिंदी सिनेमा की जानी मानी एक्ट्रेस रह चुकी हैं. उन्होंने 50 के दशक में कई बड़ी फिल्मों में अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया था.

नीना गुप्ता संग रोमांस करना चाहता है, ‘लस्ट स्टोरी 2’ का ये एक्टर, तारीफ में पढ़े कसीदे, बोले- ‘उनकी आंखें…’

इमरान हाशमी से है खास कनेक्शन
फोटो में नजर आ रही 50 के दशक की ये पॉपुलर एक्ट्रेस इमरान हाशमी की दादी पूर्णिमा हैं. पूर्णिमा ने हिंदी सिनेमा में खूब शोहरत हासिल की थी. दिग्गज एक्ट्रेस 40 और 50 के दशक में अपने एक्टिंग टैलेंट को लेकर खासतौर पर पहचानी जाती थीं. पूर्णिमा ने एक्टर शौकत हाशम मोहम्मद निवास से शादी की थी. शादी के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर मेहरबानो मोहम्मद रख लिया था. इस शादी से पूर्णिमा का एक बेटा सैयद अनवर हाशमी हुआ. सैयद अनवर हाशमी इमरान हाशमी के पिता हैं. लेकिन पूर्णिमा की ये शादी ज्यादा समय तक नहीं टिक पाई और उन्होंने शौकत हाशम मोहम्मद निवास से तलाक लेकर जाने माने प्रोड्यूसर भगवान दास वर्मा से शादी कर ली.

बहन ने भी एक्टिंग को ही चुना करियर
पूर्णिमा ने अपने अभिनय सफर की शुरुआत फिल्म ‘ठेस’ से की थी. इस फिल्म के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और इडंस्ट्री में कई फिल्मों में शानदार किरदार निभाए. पूर्णिमा की बहन शिरीन बानो भी एक्टिंग में करियर बनाया और वह भी हिंदी सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस रहीं. शिरीन निर्देशक महेश भट्ट और निर्माता मुकेश भट्ट की मां हैं. वहीं वह एक्ट्रेस पूजा भट्ट और उनकी सौतेली बहन आलिया भट्ट की दादी भी हैं.

टैग: बॉलीवुड अभिनेत्री, इमरान हाशमी

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*