web site hit counter

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया की टीम एशेज सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैच जीतकर आगे चल रही है. हेडिंग्ले में खेले जाने वाले तीसरे मुकाबले में टीम का इरादा जीत हासिल करके ट्रॉफी पर कब्जा जमाने का होगा. इस मैच से पहले टीम को एक बड़ा झटका लगा है. लगातार 10 सालों से प्लेइंग इलेवन में बने हुए चैंपियन स्पिनर नाथन लायन सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनके ना होने से टीम को इंग्लैंड के खिलाफ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली एशेज सीरीज हमेशा ही चर्चा में रहती है. इस बार भी पहले दो मुकाबलों के बाद हुए विवादों और चोट के कारण इसने सुर्खियां बटोरी है. बर्मिंघम टेस्ट में सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया जिसे ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी दिन रोमांचक अंदाज में 2 विकेट से जीता. दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स में हुआ जो आखिरी दिन जॉनी बेयरस्टो को एलेक्स कैरी द्वारा किए गए स्टंपिंग की वजह से विवाद में घिर गया. इसी मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लायन चोटिल हुए और सीरीज से बाहर हो गए.

10 साल बाद प्लेइंग इलेवन से बाहर

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच में लगातार 100 टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड बनाया. लगातार 10 साल से प्लेइंग इलेवन में बने रहते हुए उन्होंने यह खास मुकाम हासिल किया. कमाल की बात यह कि मैच के दौरान उनको फील्डिंग करते हुए गंभीर चोट लगी और वह बैसाखी के सहारे चलते नजर आए. हालांकि चोटिल होने के बाद भी दूसरी पारी में लंगड़ाते हुए उन्होंने बल्लेबाजी करने का साहस जुटाया. 122 टेस्ट खेलकर नाथन लायन ने कुल 496 टेस्ट विकेट अपने नाम किए हैं.
” isDesktop=’true’ id=’6770083′ >

कौन लेगा दिग्गज की जगह

भारत में टेस्ट डेब्यू करने वाले टॉड मर्फी को एशेज सीरीज में नाथन लायन के प्लेइंग इलेवन से बाहर होने के बाद मौका दिया जा सकता है. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में इस स्पिनर ने गजब का प्रदर्शन किया था. नागपुर टेस्ट में डेब्यू इनिंग में उन्होंने 7 विकेट झटके थे. भारत दौरे पर 4 टेस्ट मैच खेलकर टॉड मर्फी ने कुल 14 विकेट चटकाए थे.

टैग: राख, ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड, नाथन लियोन

(टैग्सटूट्रांसलेट)एशेज सीरीज 2023(टी)एशेज सीरीज(टी)ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम(टी)नाथन लियोन(टी)नाथन लियोन चोट(टी)नाथन लियोन टेस्ट रिकॉर्ड(टी)नाथन लियोन विकेट(टी)नाथन लियोन 100 टेस्ट(टी) )ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड(टी)इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया(टी)टॉड मर्फी

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *