हेडिंग्ले टेस्ट इंग्लैंड के लिए हुआ ‘करो या मरो’, 3 खिलाड़ी स्पेशल खिलाड़ियों की हुई एंट्री, जाने उनका अबतक का प्रदर्शन

हाइलाइट्स

ENG की टीम में 3 स्पेशल खिलाड़ियों की हुई एंट्री
जानें उनका अबतक का प्रदर्शन

नई दिल्ली. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी ‘द एशेज 2023’ का तीसरा मुकाबला इंग्लिश टीम के लिए ‘करो या मरो’ मुकाबला हो गया है. मेजबान टीम को अगर ‘द एशेज 2023’ पर कब्जा जमाना है तो उसे हार हाल में तीसरा मुकाबला जीतना ही होगा. फिलहाल मेजबान टीम सीरीज में 0-2 से पीछे चल रही है. आगामी मुकाबले के लिए इंग्लिश टीम के प्लेइंग इलेवन में कुछ बड़े बदलाव हुए हैं. अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन सहित युवा पेसर जोश टंग की छुट्टी हो गई है. इसके अलावा कंधे की चोट के खातिर मध्यक्रम के होनहार बल्लेबाज ओली पोप भी शिरकत नहीं करेंगे.

हेडिंग्ले टेस्ट के लिए इन तीनो खिलाड़ियों की जगह पर क्रिस वोक्स, मोईन अली और मार्क वुड को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है. बात करें अहम मुकाबले के लिए इन तीनों खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में क्यों जगह मिली है एवं उनके प्रदर्शन के बारे में, तो वो इस प्रकार है-

यह भी पढ़ें- हेडिंग्ले टेस्ट में छाए रहेंगे स्टीव स्मिथ, वजह बनेगी यह बड़ी उपलब्धि

क्रिस वोक्स (Chris Woakes):

क्रिस वोक्स इंग्लैंड के अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ियों में हमेशा से ही शुमार रहे हैं. वह टीम के लिए गेंद और बल्ले दोनों से कारगर साबित हो सकते हैं. यही वजह है कि अहम मुकाबले के लिए उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है.

वोक्स ने इंग्लिश टीम के लिए अपने क्रिकेट करियर में अबतक कुल 45 टेस्ट मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 74 पारियों में 27.92 की औसत से 1675 रन निकले हैं. वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने इतने ही मुकाबलों की 85 पारियों में 30.74 की औसत से 130 सफलता प्राप्त की है. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम चार बार पांच एवं एक बार 10 विकेट लेने का कारनामा है.

मोईन अली (Moeen Ali):

मोईन अली की भी प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई है. बताया जा रहा है उंगली में लगी उनकी चोट काफी हद तक ठीक हो गई है. अली गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन करने में माहिर हैं. इंग्लिश ऑलराउंडर के अंदर ऐसी काबिलियत है कि वह कुछ ही देर में मैच का रुख बदल सकते हैं.

बात करें अली के टेस्ट प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने इंग्लिश टीम के लिए अबतक कुल 65 टेस्ट मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 113 पारियों में 28.1 की औसत से 2951 रन निकले हैं. वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्हें 114 पारियों में 37.14 की औसत से 198 सफलता हाथ लगी है. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम पांच बार पांच एवं एक बार 10 विकेट लेने का कारनामा है.

मार्क वुड (Mark Wood):

हेडिंग्ले टेस्ट के लिए मार्क वुड को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. वुड अपनी तेज तर्रार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. 33 वर्षीय तेज गेंदबाज ने अपनी टीम के लिए अबतक कुल 28 टेस्ट मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनको 52 पारियों में 30.89 की औसत से 90 सफलता हाथ लगी है. वुड को टेस्ट क्रिकेट में तीन बार पांच विकेट हाथ लगी है.

टैग: क्रिस वोक्स, इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, मार्क वुड, मोईन अली

(टैग अनुवाद करने के लिए)क्रिस वोक्स(टी)मोईन अली(टी)मार्क वुड(टी)जेम्स एंडरसन(टी)जोश टंग(टी)ओली पोप(टी)हेडिंग्ले टेस्ट(टी)हेडिंग्ले(टी)इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया(टी)इंग्लैंड( टी)ऑस्ट्रेलिया(टी)इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया(टी)इंग्लैंड(टी)एयूएस(टी)द एशेज(टी)स्पोर्ट्स न्यूज इन हिंदी(टी)स्पोर्ट्स न्यूज(टी)स्पोर्ट्स(टी)क्रिकेट न्यूज इन हिंदी(टी)क्रिकेट न्यूज (टी)क्रिकेट

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*