हाइलाइट्स

अजीत अगरकर को जिगरी यार से मिली बधाई
कुछ यूं कहकर जीत लिया दिल

नई दिल्ली. देश के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) को भारतीय टीम का नया चीफ सेलेक्टर बनाया गया है. 45 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर के चीफ सेलेक्टर बनने पर देशवासी काफी खुश हैं और सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें जमकर बधाई दे रहे हैं. यही नहीं भारतीय टीम के उनके साथी खिलाड़ी भी उन्हें बधाई दे रहे हैं. इसी कड़ी में पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भी उन्हें ट्वीट करते हुए बधाई दिया है.

41 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर ने अजीत अगरकर को बधाई देते हुए लिखा है, ‘अगरकर, चयन समिति के अध्यक्ष के रूप में मिली नई जिम्मेदारी के लिए बधाई. मुझे विश्वास है आप भारतीय क्रिकेट टीम के भविष्य को आकार देने में अहम भूमिका निभाएंगे. गुड लक बडी.’

यह भी पढ़ें- शाहीन, रऊफ और नसीम से भी खतरनाक हुआ पाकिस्तान का यह गेंदबाज, टी20 ब्लास्ट में बरपा रहा है कहर

युवराज सिंह और अजीत अगरकर एक साथ भारतीय टीम के लिए शिरकत कर चुके हैं. अगरकर ने जहां टीम इंडिया के लिए 1998 से 2007 के बीच शिरकत की. वहीं युवराज टीम इंडिया के लिए 2000 से 2017 तक खेले. इस बीच दोनों खिलाड़ियों ने 2000 से 2007 के बीच एक साथ ड्रेसिंग रूम साझा किया.

बता दें अजीत अगरकर मुंबई क्रिकेट की मुख्य चयनकर्ता के तौर पर भी काम कर चुके हैं. ऐसे में उनके पास इस जिम्मेदारी को संभालने का अच्छा खासा अनुभव है.

अगरकर ने भारतीय टीम के लिए 26 टेस्ट और चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के अलावा 191 वनडे मुकाबले खेले हैं. वह 1999, 2003 और 2007 वनडे विश्व कप में भारतीय टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं. 2007 विश्व टी20 विजेता टीम का भी वह हिस्सा थे. अगरकर के नाम देश के लिए वनडे में प्रारूप में सबसे तेज अर्द्धशतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है.

टैग: Ajit Agarkar, टीम इंडिया, Yuvraj singh

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *