Prabhas ने बॉलीवुड स्टार्स को दिया पछाड़,पठान से भी आगे निकली आदिपुरुष, 490 करोड़ कमाकर कम किया घाटा!

Adipurush box office collection Worlwide: प्रभास अपनी हालिया रिलीज आदिपुरुष से भले ही अपने चाहने वालों को इंप्रेस न कर पाए हों लेकिन मेकर्स के लिए वे मुनाफे का सौदा साबित हुए. 16 जून को रिलीज हुई आदिपुरुष लोगों के दिलों में जगह नहीं बना सकी. फिल्म में प्रभास श्रीराम, कृति सेनन सीता और सैफ अली खान ने रावण का किरदार निभाया. ओम राउत निर्देशित ये फिल्म तब से विवादों में घिरी हुई है जब से इसका पहला ट्रेलर ऑनलाइन जारी किया गया था. सिल्वर स्क्रीन पर हिट होने के बाद भी, फिल्म को नकारात्मक समीक्षा मिली और भारतीय महाकाव्य ‘रामायण’ के गलत रूपांतरण के लिए इसकी आलोचना हुई. फिल्म के डायलॉग लिखने वाले मनोज मुंतशिर और इसके मेकर्स कानूनी मामलों में फंसे हैं. हालांकि, फिल्म को लेकर फैली नकारात्मकता के बावजूद, आदिपुरुष ने दुनिया भर में 390 करोड़ की कमाई कर ली है. जी हां, आपने सही सुना है.

01

फिल्म हाल ही में चर्चा में थी और इसका रामानंद सागर की रामायण के श्रीराम अरुण गोविल, सीता-दीपिका चिखलिया और लक्ष्मण-सुनील लहरी ने गुस्सा जाहिर किया है. उन्होंने आदिपुरुष को एक हॉलीवुड की कार्टून और भारतीय महाकाव्य का मजाक बताया है. लेकिन कहा जा रहा है कि आलोचना के बावजूद फिल्म अपना घाटा कम करने में कामयाब रही है.

02

चूंकि फिल्म प्रभास की है जो कि इंडस्ट्री के एक ब्रांड बन चुके हैं और इसलिए इसकी रिकॉर्डतोड़ एडवांस बुकिंग हुई. वैसे जब भी कोई फिल्म विवादों में होती है, वो लोगों को पसंद आए न आए लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कमाल का परफोर्म कर जाती है. पठान एक बड़ा उदाहरण है जिसका जमकर विरोध हुआ लेकिन रिलीज के बाद हर कोई इसे थिएटर में देखने गया और वैसा ही आदिपरुष के कारोबार में उछाल देखने को मिला.

03

ऐसा लगता है कि प्रभास के स्टारडम के कारण आदिपुरुष ने फिल्म निर्माताओं को एक बड़े वित्तीय नुकसान से बचा लिया है. वर्ल्डवाइड 390 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन करने के बावजूद फिल्म ने इसके अलावा तेलुगु शेयर में भी 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की. यानी फिल्म ने 490 करोड़ का कुल कलेक्शन किया है जिसमें से तकरीबन 150 करोड़ अकेले हिंदी वर्जन से कमाए हैं. इसने अकेले भारत में 286 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है. इससे जाहिर है कि प्रभास अकेले ही दर्शकों को आकर्षित करने में कामयाब रहे हैं, जो हाल के दिनों में किसी भी बॉलीवुड अभिनेता द्वारा नहीं किया गया है, जिसमें शाहरुख खान भी शामिल हैं, जिन्होंने पठान के साथ फिल्मों में कमबैक किया है.

04

29 जून को बकरीद के अवसर पर कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी अभिनीत फिल्म सत्यप्रेम की कथा के स्क्रीन पर आने के तुरंत बाद आदिपुरुष बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी. जबकि तमाम आलोचनाओं के बावजूद प्रभास स्टारर फिल्म ने सभी भाषाओं में 91 करोड़ के साथ जबरदस्त ओपनिंग की है और शाहरुख खान की ‘पठान’ को पीछे छोड़ दिया है, जिसने 57 करोड़ की ओपनिंग ली थी. हालांकि, फिल्म अपनी 500- 600 करोड़ की लागत नहीं निकाल सकी.

05

हाल ही में, आदिपुरुष का एचडी वर्जन हैकर्स अटैक के बाद पायरेसी का शिकार हो गया था. इसकी बड़ी ओटीटी रिलीज़ से पहले, इसका एचडी वर्जन ऑनलाइन लीक हो गया. अगली बार प्रभास एक्च्रेस श्रुति हासन के साथ सालार और दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन के साथ प्रोजेक्ट के में वापसी करेंगे.

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*