पेट की थुलथुली चर्बी को तेजी से बर्न करेंगे ये 3 नेचुरल ड्रिंक्स, पहले की तरह हो जाएंगे स्लिम ट्रिम, ये है तरीका

हाइलाइट्स

जीरे को रात भर शुद्ध पानी में भिंगोकर छोड़ दें और सुबह-सुबह खाली पेट पीने से पेट की चर्बी कम होगी.
सौंफ का पानी भी वजन कम करने में फायदेमंद है.

पेट की चर्बी कम करने के लिए सर्वोत्तम पेय: पेट की थुलथुली चर्बी जब बाहर निकलने लगती है तो यह बेहद खराब स्थिति हो जाती है. थुलथुली चर्बी के कारण कहीं किसी पार्टी में भी भद्द पिट जाती है. इस थुलथुली चर्बी के कारण मन में खींझ पैदा होती है. हालांकि पेट की थुलथुली चर्बी के लिए कोई और नहीं बल्कि हम खुद जिम्मेदार होते हैं. अगर हम गलत खान-पान न लें तो ऐसी स्थिति आ ही नहीं पाती है. दरअसल, जब हम ज्यादा मात्रा में चीजें खाने लगते हैं और गलत चीजें खाते हैं तो इससे ज्यादा कैलोरी बनती है. यह कैलोरी हमारी मेहनत से खर्च होती है.

जब हम मेहनत नहीं करते तो यही चर्बी थुलथुली चर्बी के रूप में हमारे पेट या शरीर के अन्य भाग में जमा होने लगती है. इसलिए यदि आपको पेट की थुलथुली चर्बी से बहुत ज्यादा शर्मिंदगी है तो सबसे पहले गलत खान-पान को छोड़ दें. ऐसी चीजों को न खाएं जिनमें ज्यादा तेल, रिफाइंड आदि हो. यानी फास्ट फूड, पिज्जा, बर्गर, पैकेटबंद चीजें आदि खाने से परहेज करें. इसके साथ ही हेल्दी खाना खाएं और नियमित एक्सरसाइज करें. इन सबके अलावा यदि आप थुलथुली चर्बी से परेशान हैं तो यहां बताए जा रहे कुछ नेचुरल ड्रिंक्स का सुबह-सुबह सेवन करें.

ये नेचुरल ड्रिंक्स पेट की चर्बी को खत्म करेंगे

1. नींबू-शहद-पानी-इंडिया टूडे की खबर के मुताबिक अगर पेट की थुलथुली चर्बी से परेशान हो गए हैं तो सुबह उठते ही एक गिलास पानी को हल्का गर्म कीजिए और इसमें नींबू का रस और शहद मिला दें और इसका सुबह-सुबह खाली पेट सेवन करें. नींबू में कई तरह के एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं. इसके अलावा इसमें पैक्टिन फाइबर पाया जाता है जो फैट को बर्न करने के लिए जाना जाता है. इसके साथ ही यह टॉक्सिन को भी फ्लश आउट करने का काम करता है.

2. जीरे का पानी
-जीरे को रात भर शुद्ध पानी में भिंगोकर छोड़ दें और सुबह-सुबह खाली पेट इसे छानकर पी लें. जीरे में डिटॉक्सिफाई गुण होता है जो ब्लड शुगर को भी कम करता है और बॉडी में अतिरिक्त फैट को बर्न कर देता है. इससे बैड कोलेस्ट्रॉल को भी खात्मा हो सकता है.

3. सौंफ का पानी-
सौंफ को भी जीरे की तरह रात में भींगने के लिए रख दें और सुबह-सुबह इसके पानी को छानकर पी लें. सौंफ में पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट्स फैट को बर्न करने का काम करते हैं. इसके साथ ही इसमें मौजूद मिनिरल्स और फाइबर शरीर को कई अन्य फायदा पहुंचाता है.

4. आंवले का जूस
-सुबह-सुबह उठने के बाद सबसे पहला काम यही करें कि एक गिलास पानी को गर्म कर लें और उसमें आंवले का जूस मिला दें. और कुछ दिनों तक इसका सेवन करें. आंवला में क्रोमियम की मात्रा ज्यादा होती है जो फैट बर्न के साथ-साथ बैड कोलेस्ट्रॉल को भी कम करता है.

5. बेजिटेबल जूस
-बेजिटेबल जूस कैलोरी को बर्न करने में मददगार है. यदि आप बेजिटेबल जूस का अन्य वेट लॉस फूड के साथ सेवन करते हैं तो बहुत जल्द पेट की थुलथुली चर्बी गलकर बाहर आ जाएगी और पहले की तरह पेट सपाट दिखेगा.

इसे भी पढ़ें: दांतों को क्रिस्टल की तरह चमकाना है तो महंगे प्रोडक्ट की जरूरत नहीं, 3 हर्बल चीजों का करें इस्तेमाल, सारी बीमारियां जाएंगी भाग

इसे भी पढ़ें:रोटी में घी लगाने से क्या घट जाता है मोटापा? किस तरह करता है शरीर पर असर, डॉक्टर ने बताई असली बात

टैग: स्वास्थ्य, स्वास्थ्य सुझाव, जीवन शैली

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*