खालिस्तानी आतंकियों का नया अड्डा बना पुर्तगाल, खुफिया एजेंसियों को मिले अहम सुराग, बो रहे अलगाववाद के बीज

हाइलाइट्स

खालिस्तानी आतंकियों का नया अड्डा बना पुर्तगाल.
पुर्तगाल से अलगाववादी खालिस्तानी प्रोपेगेंडा को हवा देने की साजिश.
पंजाब में अपराधियों को पुर्तगाल से हथियारों की खेप मिली.

लिस्बन. भारत की खुफिया एजेंसियों को मिली अहम जानकारी के मुताबिक खालिस्तानी आतंकियों (Khalistani Terrorists) का नया अड्डा अब पुर्तगाल (Portugal) बन रहा है. यहां से अलगाववादी खालिस्तानी प्रोपेगेंडा को हवा देने की साजिश रची जा रही है. भारत के खिलाफ खालिस्तानी आतंकी साजिश को अंजाम देने के लिए अब कनाडा, अमेरिका और ब्रिटेन की तरह पुर्तगाल में खालिस्तान आतंकियों ने अपना नया आपरेशनल बेस बना लिया है. पंजाब में सक्रिय अपराधियों को पिछले कुछ महीनों में पुर्तगाल से हथियारों की खेप मिली है. खुफिया एजेंसी सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) पुर्तगाल में रह रहे खालिस्तानी आतंकियो को हथियार और पैसे मुहैया करा रही है.

खुफिया एजेंसियों के मुताबित पुर्तगाल से इन हथियारों को तस्करी करके पंजाब समेत देश के दूसरे राज्यों में भेजा जा रहा है. जहां उनका इस्तेमाल आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए किया जा रहा है. खुफिया एजेंसियों ने आपस में जो जानकारी साझा की है, उसके मुताबिक पिछले दिनों पंजाब के फिरोजपुर के रहने वाला एक खालिस्तानी आतंकी को आईएसआई ने एके-47, MP-5 मशीन गन, हैंड ग्रेनेड और पिस्टल जैसे असलहे दिए थे. ये आतंकी पुर्तगाल में टूरिस्ट वीजा पर अवैध रूप से रह रहा है. उसे आईएसआई ने इन हथियारों को पंजाब में सक्रिय अपराधियों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी दी थी.

अब अमेरिका में खालिस्तानियों ने की हिमाकत, भारतीय दूतावास पर किया हमला, आधी रात को लगा दी आग

पाकिस्तान, कनाडा और ब्रिटेन में रह रहे खालिस्तानी आतंकी पंजाब में सक्रिय अपराधियों को अपने ग्रुप में शामिल करके उसके जरिये राज्य में हिंसा फैलाने की साजिश लगातार रच रहे हैं. गौरतलब है कि खालिस्तानी अलगाववादियों के समर्थकों ने अमेरिका में भारतीय दूतावास में आग लगाने की कोशिश की है. सिख फॉर जस्टिस के खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू के 8 जुलाई से विदेशों भारतीय दूतावासों को घेरने का ऐलान करने के अगले ही दिन ही ये घटना हुई है. अमेरिका की खुफिया एजेंसी एफबीआई इस मामले की जांच करने में जुट गई है. खालिस्तानी आतंकियों के समर्थकों ने इस घटना का वीडियो भी शेयर किया है. वीडियो के मुताबिक भारतीय दूतावास में आग लगने की ये वारदात 2 जुलाई की रात को हुई.

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*