मुंबई। कटप्पा ने बाहुबली लो क्यों मारा: ‘कट्टपा ने बाहुबली को क्यों मारा?’ एक समय पर ये पूरे देशभर का प्रश्न बन गया था. एसएस राजामौली ने ‘बाहुबलीः दि बिगनिंग’ के जरिए दर्शकों के सामने ऐसा प्रश्न छोड़ दिया था, जिसका जवाब हर कोई जानना चाहता था. राजामौली के लिए यह प्रश्न एक रणनीति बन गया था और इसका जवाब तलाशने लोग फिल्म का दूसरा पार्ट देखने पहुंचे थे. फिल्म ‘बाहुबलीः दि कन्क्लुजन’ को देखने के लिए सिनेमा हॉल फुल हो गए थे. फिल्म ने करोड़ों का बिजनेस किया लेकिन एक मामले में फिल्म मोहनलाल (Mohanlal) के रिकॉर्ड से आगे नहीं निकल पाई. आइए, जानते हैं कौनसा?

एसएस राजामौली और प्रभास के लिए ‘बाहुबली’ के दोनों पार्ट काफी खास रहे. फिल्म के तौर पर जहां दर्शकों का खूब प्यार मिला. वहीं, कमाई के मामले में भी फिल्म ने नए रिकॉर्ड स्थापित कर दिए. दुनिया भर में फिल्म ने 1,810 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस किया था. 2017 में रिलीज हुए फिल्म के दूसरे पार्ट ने देशभर में भी काफी अच्छा कलेक्शन किया लेकिन मलयालम में हाइएस्ट ग्रोसर का खिताब अपने नाम नहीं कर सकी.

मोहनलाल का रिकॉर्ड रहा कायम
‘बाहुबली 2’ देशभर में सभी जगहों पर हाइएस्ट ग्रोसर मूवी बनी थी. लेकिन मोहनलाल की एक फिल्म का रिकॉर्ड नहीं तोड़ सकी थी. मोहनलाल की फिल्म ‘पुलीमुरुगन’ ने केरल में 78.50 करोड़ बिजनेस किया था और यह वहां की अब तक की हाइएस्ट ग्रोसर मूवी है. ‘बाहुबली 2’ की सफलता को देखते हुए कयास लगाए जा रहे थे कि यह मोहनलाल की फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ देगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. ‘बाहुबली 2’ का कलेक्शन 73 करोड़ पर आकर रूक गया.

बाप-बेटी की जोड़ी चमकाएगी प्रभास की किस्मत! ‘Salaar’ और ‘Project K’ पर टिकीं निगाहें, इतने करोड़ का लगा है दांव

मोहनलाल की मुख्य भूमिका वाली ‘पुलीमुरुगन’ साल 2016 में रिलीज हुई थी. फिल्म को दर्शकों ने खूब प्यार दिया था. खास तौर पर टाइगर से लड़ाई वाला सीन खासा हिट रहा था. मोहनलाल मलयालम सिनेमा का जाना पहचाना नाम हैं और उनकी हर फिल्म का दर्शक इंतजार करते हैं.

टैग: अभिनेता प्रभास, बाहुबली, मोहनलाल, प्रभास, साउथ सिनेमा, दक्षिण सिनेमा समाचार, एसएस राजामौली

(टैग्सटूट्रांसलेट)बाहुबली मूवी कलेक्शन मोहनलाल मोहनलाल मोहनलाल हिट मूवी और मोहनलाल पुलीमुरुगन मोहनलाल पुलीमुरुगन फिल्में बाहुबली 2(टी)बाहुबली 2 केरल रिकॉर्ड(टी)प्रभास(टी)साउथ सिनेमा(टी)साउथ सिनेमा समाचार(टी)कटप्पा और बाहुबली सर्वश्रेष्ठ हैं

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *