सुपरस्टार शाहिद कपूर की मां नीलिमा अजीम बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस और डांसर रही हैं. नीलिमा अजीम अपने करियर से ज्यादा अपनी निजी जिंदगी को लेकर चर्चा में रही हैं. बॉलीवुड में प्यार, शादी और तलाक कोई खास बात नहीं है. ऐसे कई दिग्गज अभिनेता और अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने 2 नहीं बल्कि तीन बार शादियां की हैं. लेकिन बॉलीवुड के कई सितारे ऐसे भी हैं जिन्होंने अपने निजी जीवन में काफी उतार-चढ़ाव का सामना किया है. तमाम कोशिशों के बाद भी एक संतुलित पारिवार जीवन बनाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर की मां नीलिमा अजीम का भी जीवन कुछ इसी तरह का रहा है.

01

नीलिमा अजीम बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री और डांसर रही हैं. 2 दिसंबर 1958 को बिहार के पटना में जन्मी नीलिमा के पिता अनवर अजीम एक पत्रकार और दिग्गज लेखक थे. नीलिमा की मां खदीजा फिल्ममेकर ख्वाजा अहमद अब्बास की रिश्तेदार थीं. नीलिमा ने अपने बचपन से ही कला में रुचि ली और कच्ची उम्र में ही डांस की प्रेक्टिस शुरू कर दी. (फोटो साभार-Instagram@neliimaazeem)

02

नीलिमा ने बिरजू महाराज से क्लासिकल डांस सीखा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महज 15 साल की नीलिमा की दोस्ती पंकज कपूर से हो गई थी. दोनों ने करीब 2 साल बाद 1975 में शादी कर ली थी. शादी के समय नीलिमा महज 17 साल की थीं और पंकज कपूर 21-22 साल के थे. शादी के 2 सालों बाद नीलिमा और पंकज ने साल 1981 में 25 फरवरी को शाहिद कपूर को जन्म दिया. शाहिद के जन्म के कुछ समय बाद दोनों के रिश्ते में दरार आ गई. करीब साढ़े तीन साल बाद 1984 में नीलिमा अजीम और पंकज कपूर ने अपने रास्ते अलग कर लिया और तलाक लेकर आगे बढ़ गए. (फोटो साभार-Instagram@neliimaazeem)

03

नीलिमा ने शाहिद को अपने साथ रखा और सिंगल मदर होकर उनकी परवरिश शुरू कर दी. इसके बाद नीलिमा की दोस्ती राजेश खट्टर से हुई. दोनों ने 1990 में शादी कर ली. साल 1995 को नीलिमा और राजेश का बेटा ईशान खट्टर हुआ. ईशान भी बॉलीवुड के बड़े अभिनेताओं में गिने जाने लगे हैं. शादी के करीब 11 साल बाद नीलिमा और राजेश ने भी अलग-अलग रास्तों पर जाने का फैसला लिया. (फोटो साभार-Instagram@neliimaazeem)

04

साल 2001 में नीलिमा और राजेश खट्टर ने तलाक ले लिया. इसके बाद नीलिमा की दोस्ती रजा अली खान से हुई. कुछ सालों की दोस्ती के बाद नीलिमा और रजा अली ने साल 2004 में शादी कर ली. (फोटो साभार-Instagram@neliimaazeem)

05

हालांकि नीलिमा की तीसरी शादी भी ज्यादा सालों तक नहीं चल सकी और साल 2009 में दोनों ने तलाक ले लिया. अब नीलिमा अपने बच्चों केसाथ खुश हैं. राजेश खट्टर के साथ भी नीलिमा की अच्छी दोस्ती है. साथ ही नीलिमा शाहिद कपूर और ईशान खट्टर के साथ वक्त बिताती नजर आती रहती हैं. (फोटो साभार-Instagram@neliimaazeem)

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *