1960 में बन गया था यह सुपरहिट गाना, पैदा भी नहीं हुए थे सुनील शेट्टी, क्यों नहीं हुआ था रिलीज?

मुंबई। Hit Mohra song Na Kajre Ki Dhar story: बॉलीवुड में गानों का बहुत अहम रोल है. हर फिल्म के गीत संगीत पर काफी काम किया जाता है क्योंकि इनकी सफलता फिल्मों के बिजनेस पर भी असर डालती है. ऐसे में बॉलीवुड में संगीतकार जोड़ियां लगातार नई रचानाओं पर काम करती रहती है. संगीतकारों के बैंक में कई गाने तैयार रहते हैं, जिन्हें वे फिल्म की सिचुएशन के अनुसार प्रयोग करते है. लेकिन कुछ गाने ऐसे भी हैं जो तैयार तो काफी साल पहले हो गए थे लेकिन उनका प्रयोग लंबे अर्से बाद हुआ. ऐसा ही एक गाना सुनील शेट्टी और पूनम झावर पर फिल्म ‘मोहरा’ (Mohra Movie Facts) के लिए फिल्माया गया था, जो सुपरहिट रहा था. आइए, बताते हैं…

फिल्म ’मोहरा’ साल 1994 में रिलीज हुई थी और इसे रजीव राय ने निर्देशित किया था. इस एक्शन फिल्म को लोगों ने खूब प्यार दिया था और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर नया रिकॉर्ड बनाया था. फिल्म में अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, रवीना टंडन, परेश रावल आदि प्रमुख भूमिका में थे. फिल्म में सुनील पर एक रोमांटिक गाना फिल्माया गया था ‘ना कजरे की धार…’. यह गाना ना सिर्फ तब हिट रहा था बल्कि आज भी यह सुना जाता है.

‘ना कजरे की धार’ में सुनील शेट्टी का दिल चुराने वाली एक्ट्रेस हो गईंं ऐसी, चौंका देगा लुक, क्या करती हैं आजकल

सुनील के जन्म के 1 साल पहले बन गया था
आपको जानकार हैरानी होगी की फिल्म ‘मोहरा’ का ये फेमस गीत साल 1960 में ही तैयार हो गया था. यानी यह गाना सुनील शेट्टी के जन्म के 1 साल पहले ही बन गया था. सुनील का जन्म 11 अगस्त 1961 को हुआ था. फिल्म के लिए इस गाने को पंकज उधास और साधना सरगम ने गाया था और इसके लिरिक्स इंदीवर ने तैयार किए थे. फिल्म का संगीत विजु शाह ने दिया था. विजु के अंकल और पिता लक्ष्मीकांत प्यारेलाल ने यह गाना 70 के दशक में कम्पोज किया था और इस गाने को मुकेश की आवाज में रिकॉर्ड किया गया था.

” isDesktop=’true’ id=’6739925′ >

जिस फिल्म के लिए लक्ष्मीकांत प्यारेलाल ने यह गाना कम्पोज किया था वह फिल्म डिब्बाबंद हो गई. ऐसे में कई सालों बाद विजु शाह ने यह गाना फिल्म ‘मोहरा’ में यूज किया. किसी ने सोचा भी नहीं था कि यह गाना सुपरहिट साबित होगा और नए रिकॉर्ड बनाएगा.

टैग: अक्षय कुमार, मनोरंजन विशेष, मुकेश, रवीना टंडन, सुनील शेट्टी

(टैग्सटूट्रांसलेट)मोहरा(टी)मोहरा फिल्म(टी)मोहरा फिल्म का हिट गाना(टी)ना कजरे की धार(टी)ना कजरे की धार कहानी के पीछे(टी)ना कजरे की धार मुकेश की आवाज में(टी)ना कजरे की धार पंकज उधस्म सुनील शेट्टी(टी)अक्षय कुमार(टी)रवीना टंडन(टी)पूनम झावेर(टी)मोहर फिल्म तथ्य(टी)बॉलीवुड गीत कहानियां(टी)बॉलीवुड नवीनतम समाचार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*