मुंबईः 90 के दशक के सुपरस्टार गोविंदा (Govinda) का एक समय पर अलग ही जलवा था. उनके स्टारडम के किस्से आज भी मशहूर हैं. एक समय था जब हर डायरेक्टर-प्रोड्यूसर गोविंदा के साथ काम करता था. लेकिन, तब गोविंदा के पास समय नहीं था. फिर एक दौर ऐसा भी आया, जब गोविंदा के पास भरपूर समय था, लेकिन उनके पास काम नहीं था. ऐसे में उन्होंने पॉलिटिक्स छोड़ने के बाद कमबैक के लिए फिल्मों में साइड रोल भी किए. फिल्म में लीड एक्टर कोई भी हो, गोविंदा को एक अच्छा रोल दे दो वो सब कर रहे थे. ऐसे ही एक फिल्म है ‘Raavan’ जिसमें ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन लीड रोल में थे.

रिपोर्ट्स के अनुसार, मणिरत्नम की फिल्म Raavan में गोविंदा भी काफी अहम रोल में थे. अभिनेता ने फिल्म में संजीवनी कुमार का अहम रोल निभाया था, जिसे बहुत पसंद किया गया. उन्होंने इस फिल्म के लिए शूटिंग भी की, लेकिन, जब ये फिल्म बनकर तैयार हुई तो गोविंदा काफी हैरान रह गए, क्योंकि उनके रोल को काफी एडिट कर दिया गया और गोविंदा को इस फिल्म में एक कैरेक्टर एक्टर या कहें जूनियर एक्टर की तवज्जो दी गई. ये देखकर गोविंदा काफी नाराज हो गए.

हालांकि, ये फिल्म जब सिनेमाघरों में रिलीज हुई बहुत बड़ी डिजास्टर साबित हुई. दर्शकों से इस फिल्म को जरा भी प्यार नहीं मिला. लेकिन, कहीं ना कहीं अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या के सामने जूनियर आर्टिस्ट जैसा ट्रीटमेंट देने की कोशिश की गई. जबकि, एक दौर में जब अमिताभ बच्चन का करियर डगमगा रहा था तब वह गोविंदा ही थे, जिन्होंने बिग बी को अपनी फिल्म ‘छोटे मियां बड़े मियां’ में लिया था. जिससे अमिताभ बच्चन के करियर को नई जिंदगी मिली. ऐसे में अभिषेक के सामने गोविंदा को दिया गया ये ट्रीटमेंट उन्हें बिलकुल पसंद नहीं आया.

फिल्में जहां विलेन मुख्य किरदार था, शाहिद कपूर कमीने, शाहरुख खान डॉन, गैंग्स ऑफ वासेपुर, वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई, सैफ अली खान ओमकारा, धूम 3 आमिर खान, पान सिंह तोमर इरफान खान, रावण अभिषेक बच्चन, बॉलीवुड फिल्में कहां विलेन था मुख्य किरदार इन फिल्मों में विलेन ही मुख्य किरदार होता था

रावन में अभिषेक बच्चन ने बीरा मुंडा नाम का किरदार और ऐश्वर्या ने एक अधिकारी की पत्नी रागिनी का किरदार निभाया है. साभारः फिल्म पोस्टर)

मणिरत्नम द्वारा निर्देशित Raavan में अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन लीड रोल में दिखाई दिए थे. इसके अलावा साउथ एक्टर विक्रम भी इस फिल्म का हिस्सा थे, उन्होंने फिल्म में रागिनी (ऐश्वर्या) के पति एसपी देव प्रताप का रोल निभाया था. इसके अलावा गोविंदा इस फिल्म का हिस्सा थे और निखिल द्विवेदी, रवि किशन ने भी फिल्म में अहम रोल निभाए थे.

टैग: Abhishek bachchan, Aishwarya rai bachchan, मनोरंजन, गोविंदा

(टैग अनुवाद करने के लिए)गोविंदा(टी)रावण(टी)ऐश्वर्या राय बच्चन(टी)अभिषेक बच्चन(टी)रावण में गोविंदा(टी)गोविंदा फिल्म(टी)रावण कास्ट(टी)रावण गोविंदा दृश्य(टी)रावण गोविंदा(टी)रावण जूनियर कलाकार के रूप में व्यवहार किया गया (टी) अभिषेक बच्चन ऐश्वर्या राय की फिल्म में रावण का अपमान किया गया (टी) गोविंदा की हिट फिल्में (टी) गोविंदा परिवार (टी) गोविंदा की मां (टी) गोविंदा के पिता (टी) गोविंदा की पत्नी (टी) गोविंदा की वापसी (टी) गोविंदा पॉलिटिक्स (टी) गोविंदा न्यूज हिंदी में

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *