नई दिल्ली. साल 1999 में अमिताभ बच्चन की कंपनी अमिताभ बच्चन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ABCL) को भारी नुकसान हुआ था. उनकी प्रोडक्शन, डिस्ट्रिब्यूशन, और इवेंट मैनेजमेंट कंपनी बुरी तरह फेल हो गई थी. कंपनी डूबते ही अमिताभ भी भारी कर्ज में डूब गए थे. बिग बी पर करीब 90 करोड़ रुपए का कर्ज हो गया था. इन मुश्किल हालातों में अमिताभ ने बेहद धैर्य और मेहनत से काम किया. भले ही फिल्म इंडस्ट्री में बहुतों ने अमिताभ का मुसीबत में साथ छोड़ दिया लेकिन उनके फैन और सच्चे साथी कभी उनसे अलग नहीं हुए. उनमें एक निर्माता निर्देशक के सी बोकाड़िया भी रहे. बता दें कि के सी बोकाड़िया-अमिताभ बच्चन की बॉन्डिंग बॉलीवुड में मशहूर है.

कहा जाता है कि अमिताभ की डूबती नैया को के सी बोकाड़िया ने पार लगवाया था. डायरेक्टर-एक्टर की इस जोड़ी को पहली बार ‘आज का अर्जुन’ में देखा गया था. जो साल 1990 की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में एक थी. इसके बाद इस जोड़ी ने साल 1999 में आई फिल्म ‘लाल बादशाह’ देखी गईं. हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई.

मुजरिम मान उनसे होने लगे थे दूर
आपको बता दें कि फिल्म ‘आज का अर्जुन’ उस समय आई जब अमिताभ बच्चन लोग उन्हें मुजरिम मान उनसे दूर होने लगे थे. डिस्ट्रीब्यूटर्स उनकी फिल्में खरीदने से मना करने लगे थे. जबकि डायरेक्टर-प्रोड्यूसर से लेकर कई फिल्मी सितारे उनके साथ काम नहीं करना चाहते थे. ऐसा समय अमिताभ के लाइफ में तब आया जब बोफोर्स घोटाले में बिग बी का नाम भी घसीटा गया था. उन दिनों लगभग सभी ने बिग बी साथ छोड़ दिया था. लेकिन के सी बोकाड़िया को उन पर यकीन था और वह अपने यकीन पर कामय रहे.

दूसरी बार भी दिया साथ
इसके बाद के सी बोकाड़िया ने अमिताभ का एक बार फिर साथ दिया जब उन पर 90 करोड़ रुपए का कर्ज हो गया था. उन दिनों अमिताभ को पैसे और काम दोनों की जरूरत थी. ऐसे में जब लोग अमिताभ को लेकर नेगिटिव बातें करने लगे तब के सी बोकाड़िया ने एक इंटरव्यू में उन लोगों को आंडे हाथ लेते हुए खूब सुनाया.

माधुरी-काजोल की गलती, मनीषा पर पड़ी भारी, नाना पाटेकर पर लगा दांव!

अमिताभ के लिए हमेशा रहे पॉजिटिव
उन्होंने एक इंटरव्यू में अमिताभ बच्चन की तारीफ करते हुए खुलासा करते हुए कहा था कि ‘आज का अर्जुन’ के बाद जब मैंने ‘लाल बादशाह’ में अमिताभ बच्चन को साइन किया, तब लोगों का कहना था कि उनका डाउन फॉल शुरू हो गया है. उनकी बातें मुझे थोड़ी अजीब लगती थी. मैंने हमेशा उन लोगों से यही कहा कि ‘अरे हाथी बैठ भी जाएगा तो वो बकरी नहीं बन जाएगा’. बुरे वक्त की जो लोग बातें करते हैं, वे कर्ज में थे लेकिन रहते बंगले और घूमते गाड़ी में ही थे. उनके स्टारडम में भी कोई कमी नहीं आयी थी. उनके फैंस तब भी उनके घर बाहर खड़े रहते और फिल्म शूटिंग के सेट पर हजारों की भीड़ लग जाया करती थी. उनका वो रूतबा तब भी और आज भी कायम है. कहा जाता है कि फिल्म लाल बादशाह के लिए केसी ने अमिताभ को करोड़ों में फीस दी थी.

टैग: Amitabh Bachachan, Amitabh bachchan, मनोरंजन समाचार।, मनोरंजन विशेष

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *