लगातार शराब पीकर बनाना चाहता था वर्ल्ड रिकॉर्ड, अब दुनिया से हो गया दूर, अंतिम संस्कार के लिए भी पैसे नहीं

हाइलाइट्स

दो कनाडाई महिलाओं से मुलाकात के बाद 21 कॉकटेल चुनौती को पूरा करने की कोशिश की
हालत बिगड़ने के बाद आपातकालीन चिकित्सा सेवाएं बेहद खराब दिखीं
ब्र‍िट‍िश टूर‍िस्‍ट के साथ छुट्टि‍यां मनाने गए थे बच्चे, बहन और परिवार के अन्य सदस्य

ब्रिटिश पर्यटक की मृत्यु: कहते हैं क‍ि शराब का सेवन स्‍वास्‍थ्‍य के ल‍िए हान‍िकारक है, लेक‍िन इसका अत‍िसेवन जानलेवा होता है. ऐसा ही एक मामला कैरेबियन सागर में स्थित जमैका (Jamaica) द्व‍ीप राष्‍ट्र का सामने आया है, जहां एक ब्रि‍टिश फैम‍िली छुट्ट‍ियां मनाने गई थी. ब्र‍िट‍िश परि‍वार के मुखिया 53 वर्षीय टिमोथी साउदर्न ने यहां के सेंट ऐन में स्‍थि‍त रॉयल डिकैमेरॉन क्लब कैरेबियन के बार मेनू में शाम‍िल सभी 21 कॉकटेल पीने की कोश‍िश की. इससे तब‍ीयत खराब होने के बाद उनकी मौत हो गई. यह घटना मई 2022 की बताई गई है.

एनडीटीवी में प्रकाश‍ित र‍िपोर्ट के अनुसार न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताब‍िक 53 वर्षीय ब्रिटिश नागरिक टिमोथी साउदर्न जमैका में अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने गए थे. उनके साथ बच्चे, बहन और परिवार के अन्य सदस्य भी छुट्टी मनाने के ल‍िए साथ गए थे. वहां पर उन्‍होंने बार के मेनू में शामिल सभी 21 कॉकटेल पीने का प्रयास क‍िया.

ये भी पढ़ें- Unlock 4: बीयर के शौकीनों के लिए खुशखबरी, यूपी में जल्द खुलेंगे बार

मेट्रो की एक रिपोर्ट के मुताब‍िक ब्रिटिश व्यक्ति टिमोथी साउदर्न सेंट ऐन में रॉयल डिकैमेरॉन क्लब कैरेबियन में 12 कॉकटेल पी चुके थे. क्‍लब बार में 12 कॉकटेल खत्म करने के बाद वह अपने होटल के कमरे में लौट आए और शराब पीने की वजह से उनको तेज गैस्ट्रोएंटेराइटिस की समस्‍या हुई. वह बीमार पड़ गए. इसके बाद उनकी मौत हो गई.

उनके परिवार के सदस्यों का कहना है क‍ि उन्होंने टिमोथी को बचाने की हरसंभव कोश‍िश की लेक‍िन वे  नाकाम रहे. उन्‍होंने आपातकालीन कर्मचारियों को दोषी ठहराते हुए यह भी दावा क‍िया क‍ि वे टिमोथी की प्रभावी ढंग से देखभाल करने में असफल रहे

एक रिश्तेदार ने स्टैफोर्डशायर लाइव को बताया क‍ि टिमोथी का दम घुट रहा था तो मैंने उनको ठीक होने की पोज‍ीशन में रखा और एंबुलेंस बुलाने के लिए चिल्लाया. जैसे ही टिमोथी ठीक होने की स्थिति में आए तो उन्होंने उल्टी कर दी. मैं टिमोथी का नाम लेकर च‍िल्‍ला रहा था. बावजूद इसके कोई रेस्‍पांस नहीं मि‍ला.

उन्‍होंने कहा क‍ि जब नर्स आई तो मैंने कहा कि एंबुलेंस को बुलाया गया है तो उन्होंने कहा ‘नहीं’. मैंने सोचा कि शायद वह स्‍थ‍िति को संभाल लेंगी. लेकिन जैसा सोचा था, वैसा नहीं हुआ. इस बीच मैंने देखा कि ट‍िमोथी के शरीर का तापमान कम हो रहा है. मैंने उसकी नब्‍ज की जांच की तो पता नहीं चल पाया. उन्‍होंने कहा कि उसकी नाड़ी चल रही है. मैंने इसे खोना शुरू कर द‍िया. मैंने टिमोथी के चेहरे को पूरी तरह से देखा और मुझे लगा कि वह मर गया है. मैंने नर्स से कहा क‍ि सिर्फ उसे देखने के ल‍िए मत बैठो, सीपीआर शुरू करो. इसके बाद उसने केवल उसकी छाती दबाई. शायद अगर उसे पता होता कि वह क्या कर रही है, तो शायद वह ज‍िंदा होता. टि‍मोथी के रिश्‍तेदार का कहना है क‍ि इमरजेंसी के वक्‍त जो उसको सेवा और उपचार द‍िया गया वो वाकई घ‍िनौना और बकवास था.

टिमोथी साउदर्न की मौत की शुरुआती जांच में पता चला है कि वह सुबह से ही ब्रांडी और बीयर पीते रहे. इस दौरान उनकी मुलाकात दो कनाडाई महिलाओं (Canadian women) से हुई, जो अपना जन्मदिन मनाने के लिए आधी रात से पहले 21 कॉकटेल चुनौती (Cocktail Challenge) को पूरा करने की कोशिश कर रही थीं. साउदर्न के परिवार द्वारा उनके शरीर को यूके (UK) वापस लाने के ल‍िए होने वाले खर्च को जुटाने हेतु GoFundMe पेज शुरू किया गया है.

(टैग अनुवाद करने के लिए)यूके(टी)मृत्यु(टी)ब्रांडी(टी)बीयर(टी)कॉकटेल चैलेंज(टी)कॉकटेल(टी)ब्रिटिश आदमी(टी)जमैका(टी)ब्रिटिश पर्यटक(टी)ब्रिटिश पर्यटक की मृत्यु(टी)यूके समाचार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*